Madhya pradeshपॉलिटिक्सब्रेकिंग न्यूज़बड़ी खबर

MP NEWS: इस्तीफा का दौरा जारी, कांग्रेस से बीजेपी में शामिल होने की मची होड़…

ग्वालियर/छतरपुर, कर्ण मिश्रा/रणधीर परमार। मध्यप्रदेश कांग्रेस से बीजेपी में शामिल होने की होड़ मची हुई है। इसी के साथ इस्तीफों का दौर भी जारी है। इसी क्रम में मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव और प्रदेश प्रवक्ता सिद्धार्थ सिंह राजावत ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। उनके जल्द ही बीजेपी में शामिल होने की आशंका है। उनके साथ और कई बड़े चेहरे भी शामिल हो सकते है। इसी तरह छतरपुर के बसारी में बुंदेली उत्सव में पहुंचे मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के सामने कांग्रेस के पूर्व विधायक शंकर प्रताप सिंह बुंदेला उर्फ मुन्ना राजा अपने समर्थकों के साथ बीजेपी का दामन थाम लिया है।

गौरतलब है कि खजुराहो लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस के नेताओं की बीजेपी में जाने की होड़ लगी हुई है। ज्वाइन करने के बाद सभी नेताओं ने पार्टी की नीतियों से प्रभावित हुए हैं। पूर्व विधायक मुन्ना राजा का कहना है कि जो पार्टी हमारे आराध्य भगवान श्रीराम का अपमान करती है ऐसी पार्टी में हम रह नहीं सकते।

कांग्रेस की हाल में जारी प्रवक्ताओं की सूची से नाम हटाने और पार्टी में गुटबाजी से परेशान होकर सिद्धार्थ सिंह राजावत ने इस्तीफा दिया है। उन्होंने पत्र में लिखा-“कांग्रेस पार्टी को कांग्रेसी डीएनए के कार्यकर्ताओं की अब जरूरत नहीं रही, जिसके चलते इस्तीफा देता हूं”। कांग्रेस ही कांग्रेस की दुश्मन हो गई है तो फिर बाहर के दुश्मनों से कैसे लड़ा जाए। दुश्मनों से लड़ा जा सकता है पर घर के अंदर कैसे लड़ाई की जाए। राहुल गांधी से मेरा आग्रह- पार्टी के भीतर ही कार्यकर्ता राजनीति का शिकार हो रहे हैं। कांग्रेस की अस्मिता को बचाना है तो फिर इस बदहाली पर जल्द संज्ञान लें। उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी सहित पार्टी के अन्य पदाधिकारी पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button