छत्तीसगढ़पॉलिटिक्सबड़ी खबर

धरसीवां विधानसभा: भाजपा और कांग्रेस दोनों पार्टियों को नहीं मिल रहा समर्थन…

खरोरा: धरसीवां विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत नये प्रत्याशी अनुज शर्मा व छाया वर्मा को वरिष्ठ कार्यकर्ताओं और नेताओं का नहीं मिल रहा है समर्थन
जिसके चलते दोनों दलों में मची खलबली समर्थन नहीं मिलने से नए प्रत्याशी की पूछ परख पर हुई कम धरसीवां विधानसभा विगत तीन बार बीजेपी विधायक देवजीभाई पटेल लगातार तीन बार जीतते आए हैं जिसके बाद कांग्रेस प्रत्याशी अनीता शर्मा ने एक पंचवर्षीय जीत हासिल की पर कांग्रेस की तरफ से भी सीटिंग विधायक अनिता शर्मा का टिकट काटकर नए प्रत्याशी छाया वर्मा को मौका देखकर चौंक दिया। उसी तरह भाजपा ने भी विधानसभा क्षेत्र में तीन बार के विधायक रहे देवजी भाई पटेल सहित अन्य दावेदारों का टिकट काटकर नव प्रत्याशी अनुज शर्मा को मौका दिया गया है जिसे कहीं ना कहीं एक प्रकार से दोनों प्रत्याशी पर बाहरी प्रत्याशी का ठप्पा लगा हुआ है और उसी आधार पर वरिष्ठ भाजपा और कांग्रेस का एक घड़ा नाराज चल रहा है जिसके चलते रैली पर कोई भी वरिष्ठ नेता कार्यकर्ता नजर नहीं आ रहा है.

पूर्व विधायक देवजी भाई पटेल ने स्पष्ट रूप से कहा था कि स्थानीय को तवज्जो देना चाहिए था पर बाहरी को तवज्जो देखकर पैराशूट प्रत्याशी को लाना विधानसभा क्षेत्र के लिए हानि है क्योंकि यहां पर भी कई ऐसे नेता है जो इस दावेदारी कर रहे थे पर अचानक पैराशूट से किसी अन्य को लाना धरसीवां विधानसभा क्षेत्र के लिए समझ से परे हैं।
विधायक रही अनीता शर्मा ने कहा कि यह पार्टी का निर्णय है कांग्रेस की तरफ से किसको टिकट दिया जाता है हम इस टिकट का ससम्मान स्वागत करते हैं हमारे छाया वर्मा को टिकट दिया गया है जो विगत राज्यसभा सांसद और जिला पंचायत अध्यक्ष भी रही है.

वही दबी जुबान से वरिष्ठ कार्यकर्ता ने कहा कि टिकट देना पार्टी के हाथों रहता है और किसी को भी दे सकता है लेकिन वरिष्टों की राय शुमारी कर देना ज्यादा उचित रहता है क्योंकि वरिष्टों को सा सम्मान स्थानीय नेता ही पहचानते हैं अचानक से किसी पैराशूट को लाकर बैठना और वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के साथ खाप बैठना संभव नहीं होता हैं.

नव प्रत्याशी अनुज शर्मा ने कहा कि ऐसा नहीं है कुछ वरिष्ठ नेता हैं हमारे साथ मिल जुलकर काम कर रहे हैं और भाजपा को जिताने में एकजुट होकर भाजपा के घोषणा पत्र भाजपा के किए हुए कामों को लेकर हम घर-घर जाकर मतदाताओं को अपने पक्ष में करने की कोशिश कर रहे हैं.

नव प्रत्याशी छाया वर्मा ने कहा कि ऐसा कहीं कोई गिला शिकवा नहीं है सब मिलजुल कर काम कर रहे हैं वरिष्ठ नेताओं के साथ काम कर रहे हैं। पूर्व विधायक हमारे साथ भी पार्टी का प्रचार प्रसार कर रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button