छत्तीसगढ़देशपॉलिटिक्सबड़ी खबर

लोकसभा प्रत्याशी कवासी लखमा धर्मसंकट में दो थानों में FIR दर्ज…

बीजापुर: बस्तर लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। उनके इस विवादित बयान के बाद शनिवार को दो अलग- अलग थानों में FIR दर्ज की गई है। मिली जानकारी के अनुसार, बीजापुर जिले के कुटरू में लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा का गोंडी में एक वीडियों खूब वायरल हुआ था।

जिसमें कवासी लखमा ने भाषण के दौरान गोंडी बोली में ये कहा था कि, कवासी लखमा जीडितोर, नरेन्द्र मोदी ढोलीतोर इसका मतलब कवासी लखमा जीतेगा और नरेन्द्र मोदी मरेगा। इसी तरह दूसरा वीडियो वायरल हुआ, जिसमें प्रत्याशी कवासी लखमा ने कहा था कि, पुलिस के जवानों को तीर धनुष से मार कर भगाओ।

सीएम साय ने लखमा के बयानों पर जताई आपत्ति
उनके इस बयान पर मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कल बीजापुर के नेलसनार में आपत्ति जताते हुए कहा था कि, कांग्रेस पार्टी को अपनी हार साफ नजर आ रही है। जिस वजह से वो बौखलाहट में इस तरह की बयानबाजी कर रहे है।

वीडियों वायरल होने के बाद हरकत में आया चुनाव आयोग
उनके इस ब्यान के बाद इलेक्शन कमीशन आफ इंडिया ने राज्य को पत्र लिखा था। निर्वाचन आयोग के निर्देश के बाद तहसीलदार भैरमगढ के आवेदन पत्र कवासी लखमा के विरूद्ध कुटरू और मिरतुर थाने में आईपीसी की धारा 500,188,506 और लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम धारा 123(2)के तहत अपराध दर्ज किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button