एजुकेशनछत्तीसगढ़लेख-आलेख

प्रधानमंत्री आवास योजना से जयप्रकाश ने बनाया अपने सपनो का घर…

कोरिया: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में तथा मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के निर्देशानुसार जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत पक्के आवास निर्माण का कार्य तेजी से पूर्ण किया जा रहा है। हितग्राहियों को आवास निर्माण की जियो टैगिंग के अनुरूप लगातार राशि प्रदान की जा रही है। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण अंतर्गत बैकुंठपुर विकासखंड के ग्राम अमहर निवासी जयप्रकाश कुर्रे को वर्ष 2016-17 में प्रधानमंत्री आवास योजना की स्वीकृति प्राप्त हुई थी तत्पश्चात आवास का निर्माण शुरू किया.

जयप्रकाश ने बताया कि पक्का आवास न होने की वजह से उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। आर्थिक रूप से कमजोर होने के कारण वे अपना पक्के का मकान नहीं बनवा सकते थे। योजना अंतर्गत आवास की स्वीकृति मिलने पर उन्होंने अपने पक्के का मकान निर्माण कर लिया है और वर्तमान में जयप्रकाश एवं उनका परिवार अपने नए घर में निवासरत है एवं सुरक्षित महसूस करते हैं, जिसकी वजह से उनके जीवन के स्तर में सुधार आया है, वह कहते हैं कि वे इस मदद के लिए सरकार के आभारी हैं।

विदित हो की जिले में अब तक 13 हजार 416 प्रधानमंत्री आवास को स्वीकृति मिली है जिसमे 9 हजार 251 मकान पूर्ण कर हितग्राहियों को सौंप दिया गया है तथा बाकी बचे मकानों को कलेक्टर विनय कुमार लंगेह के निर्देश पर जल्द पूरा किया जा रहा है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button