देशबड़ी खबर

पश्चिम बंगाल में ‘केरल स्टोरी’ पर बैन क्यों? सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया नोटिस

The Kerala Story पर बैन के खिलाफ शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। फिल्म के निर्माताओं ने फिल्म के बैन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का रूख किया था, जहां आज इस मामले को लेकर सुनवाई हुई और शीर्ष कोर्ट ने इस मामले पर पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

सुप्रीम कोर्ट में आज क्या हुआ
सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म ‘द केरला स्टोरी’ के निर्माताओं की उस याचिका पर पश्चिम बंगाल सरकार को नोटिस जारी किया है, जिसमें राज्य में फिल्म के प्रदर्शन पर प्रतिबंध लगाने के पश्चिम बंगाल सरकार के फैसले को चुनौती दी गई है। समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट ने राज्य के भीतर फिल्म के अनौपचारिक निषेध के संबंध में तमिलनाडु सरकार को भी नोटिस जारी किया है। (West Bengal notice to Tamil Nadu government)

]सुप्रीम कोर्ट ने क्या कहा
इस मामले की सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि जब फिल्म को पूरे देश में प्रदर्शित किया जा रहा है, तो पश्चिम बंगाल सरकार ने फिल्म पर प्रतिबंध क्यों लगाया? कोर्ट ने कहा- “आपको इसे चलने क्यों नहीं देना चाहिए? फिल्म देश के विभिन्न हिस्सों में चल रही है। इसका फिल्म के सिनेमाई मूल्य से कोई लेना-देना नहीं है, यह अच्छा या बुरा हो सकता है।”
तमिलनाडु पर क्या कहा

कब तक देना है जवाब
सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले पर दोनों ही राज्यों से 17 मई तक जवाब मांगा है। इस मामले में अब अगली सुनवाई भी 17 मई को ही होगी। अदा शर्मा अभिनीत ‘द केरल स्टोरी’ 5 मई को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। इस फिल्म को लेकर शुरू से ही विवाद हो रहा है (West Bengal notice to Tamil Nadu government)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button