क्रिकेटखेल

एशिया कप के लिए हो सकता है भारतीय टीम का ऐलान, दिल्ली में BCCI की पुरुष सीनियर चयन समिति की होगी बैठक

Asia Cup : दिल्ली में सोमवार को BCCI की पुरुष सीनियर चयन समिति की बैठक होगी। अजीत अगरकर की अगुवाई में होने वाली इस बैठक में एशिया कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो सकता है। दिल्ली में सोमवार को BCCI की पुरुष सीनियर चयन समिति की बैठक होगी। अजीत अगरकर की अगुवाई में होने वाली इस बैठक में एशिया कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो सकता है।
समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, चयन समिति की बैठक में भाग लेने के लिए कप्तान रोहित शर्मा भी भाग लेंगे। टीम चयन में देरी का मुख्य कारण खिलाड़ियों की उपलब्धता है। टीम इंडिया के कई खिलाड़ी चोटिल हैं। उनमें से कुछ खिलाड़ी धीरे-धीरे वापसी कर रहे हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि भारत 15 खिलाड़ियों का चयन करता है या कुछ ज्यादा खिलाड़ियों को चुनता है।

राहुल कर सकते हैं वापसी
Asia Cup : भारत के तीन प्रमुख खिलाड़ी जसप्रित बुमराह, केएल राहुल और श्रेयस अय्यर को चोटें लगीं जिसके कारण उन्हें एक्शन से बाहर रहना पड़ा। राहुल ने हाल ही में बल्लेबाजी शुरू की है और वह वापसी के लिए तैयार है। अब देखना है कि टीम में उनका चयन होता है या नहीं। श्रेयस अय्यर की फिटनेस पर अभी भी संशय बरकरार है। अय्यर ने भी बल्लेबाजी का अभ्यास किया है, लेकिन उन्हें पूरी तरह फिट नहीं माना जा रहा।

भारत का पहला मैच पाकिस्तान से

Asia Cup :बीसीसीआई के सचिव और एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के अध्यक्ष जय शाह ने 19 जुलाई को एशिया कप 2023 के कार्यक्रम की घोषणा की थी। टूर्नामेंट 30 अगस्त को शुरू होगा। पाकिस्तान में चार और श्रीलंका में नौ मैच खेले जाएंगे। भारत का पहला मुकाबला दो सितंबर को पाकिस्तान से होगा। भारत ग्रुप ए में है। उसके साथ पाकिस्तान और नेपाल भी है। वहीं, ग्रुप बी में बांग्लादेश, श्रीलंका और अफगानिस्तान शामिल हैं। दोनों ग्रुप से शीर्ष दो टीमें सुपर-4 राउंड में पहुंचेंगी। वहां से दो टीमें सीधे फाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button