क्राइमछत्तीसगढ़देशब्रेकिंग न्यूज़बड़ी खबर

पुराने हत्याकांड में शामिल गैंगस्टर, चढ़ा पुलिस के हथ्थे, आरोपी तपन सरकार हुआ गिरफ्तार…

DURG: छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के मशहूर गैंगस्टर और महादेव महार हत्याकांड के मुख्य आरोपित तपन सरकार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. वह इससे पहले महादेव महार हत्याकांड की सजा काट चुका है, लेकिन इस बार पुलिस ने तपन को खुर्सीपार में हुए एक हत्याकांड के आरोप में पकड़ा है. एक महीने पहले खुर्सीपार पुलिस ने तपन सरकार के सिकोलाभाठा दुर्ग स्थित घर और अन्य ठिकानों पर दबिश दी लेकिन, वह पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था. लेकिन इस बार रायपुर और दुर्ग पुलिस की संयुक्त टीम ने चंपारण के एक फार्महाउस में घेराबंदी कर उसे गिरफ्तार किया है.

दरअसल, बीते साल 2023 में 8 मार्च को होली के दिन खुर्सीपार क्षेत्र में शुभम राजपूत की हत्या कर दी गई थी. हत्या के बाद आरोपी सेवक निषाद को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया था. हत्या के कारणों को लेकर पुलिस जांच में जुटी हुई थी. जांच में पुलिस को पता चला कि, शुभम राजपूत गैंगस्टर तपन सरकार के लिए वसूली का काम करता था. होली के दिन भी वह आरोपी से पैसे मांगने गया था. आरोपी के घर में पैसे के लेन-देन को लेकर दोनों में विवाद हुआ, जिसके बाद आरोपी ने कटर से गला रेतकर शुभम की हत्या कर दी थी. इस हत्या में पुलिस गैंगस्टर तपन सरकार की भूमिका को लेकर भी जांच कर रही थी.

25 दिसंबर को चकमा देकर हुआ था फरार
गैंगस्टर तपन को पकड़ने के लिए बीते 25 दिसंबर सोमवार की रात एएसपी अभिषेक झा के नेतृत्व में चार थानों के टीआई सहित 25 जवानों की टीम ने मोहन नगर क्षेत्र स्थित तपन के घर पर छापेमार कार्रवाई की थी. लेकिन पुलिस के आने की भनक उसे पहले ही लग गई थी और वह फरार हो गया था. जिसके बाद पुलिस लगातार उसकी पतासाजी में जुटी हुई थी और आखिरकार उसे गिरफ्तार कर लिया गया. आगे की पुछताछ के बाद उसे इस मामले में अन्य धाराओं के तहत कार्रवाई की जाएगी. बता दे कि, इससे पहले भी तपन 17 साल जेल की सजा काट चुका है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button