क्रिकेटखेलबड़ी खबर

क्रिकेटर वेंकटेश अय्यर ने की सगाई, लिखा- ‘जिंदगी के अगले चेप्‍टर की ओर….

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया के क्रिकेटर वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer)अब ‘नई पारी’ खेलने के लिए तैयार हैं. वेंकटेश की सगाई हाल ही में श्रुति रघुनाथन के साथ हुई है जिसका फोटो मध्‍य प्रदेश के इस क्रिकेटर ने अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है.इस फोटो में ग्रीन कलर का कुर्ता पहने वेंकटेश और पर्पल कलर की साड़ी पहने श्रुति, एक-दूसरे के साथ हैं.पोस्‍ट में उन्‍होंने लिखा, ‘जिंदगी के अगले चेप्‍टर की ओर.#engaged.’ कई क्रिकेटरों ने इस मौके पर वेंकटेश को बधाई दी है जिसमें अर्शदीप सिंह, अवेश खान, मनदीप सिंह, श्रेयस अय्यर, नमन ओझा और युजवेंद्र चहल प्रमुख रूप से शामिल हैं.

बता दें, मध्‍यप्रदेश के इंदौर शहर में जन्‍मे 28 वर्षीय वेंकटेश ने भारत की ओर से दो वनडे और 9 टी20 मैच खेले हैं.बाएं हाथ से आक्रामक बैटिंग के साथ मध्‍यम तेज गेंदबाजी भी करने वाले वेंकटेश को शॉर्टर फॉर्मेट के बेहतरीन प्‍लेयरों में शुमार किया जाता है.दो वनडे इंटरनेशनल में 24 रन उन्‍होंने बनाए हैं. 9 टी20I की सात पारियों में दो बार नाबाद रहते हुए 33.25 के औसतसे 133 रन और 15.00 के औसत से पांच विकेट उनके नाम पर दर्ज हैं. टी20I में नाबाद 35 रन और 23 रन देकर दो विकेट, वेंकटेश को बैटिंग और बॉलिंग का अब तक का सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन है.

इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम से वेंकटेश खेलते रहे हैं. IPL के 36 मैचों में अब तक उन्‍होंने 28.12 के औसत और 130.25 के स्‍ट्राइक रेट से 956 रन बनाए हैं जिसमें एक शतक और सात अर्धशतक हैं, तीन विकेट भी उन्‍होंने हासिल किए हैं. मध्‍य प्रदेश की ओर से 12 प्रथम श्रेणी मैचों में उन्‍होंने 32.50 के औसत से 585 रन बनाए हैं जिसमें छह अर्धशतक हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button