क्राइमछत्तीसगढ़बड़ी खबर

खैरागढ़ में चाइल्ड पोर्नोग्राफी के 4 गंभीर मामले दर्ज…

खैरागढ़: इंटरनेट के युग में जहां एक ओर इंटरनेट की सुविधा से मानव जीवन सरल हो गया है तो वहीं दूसरी ओर इंटरनेट का प्रयोग कर अब अपराधी कई तरह के अपराध में लिप्त होते दिखाई दे रहे हैं. ताजा मामला खैरागढ़ जिले के छुईखदान पुलिस थाना क्षेत्र से आया है, जहां एक ही दिन में 4 चाइल्ड पोर्नोग्राफी से जुड़े गंभीर मामले दर्ज हुए हैं।

दरअसल कुछ असमजिक तत्व इंटरनेट का दुरुपयोग कर बच्चों से जुड़े अश्लील वीडियो वायरल करते हैं, जिसे लेकर लगातार खैरागढ़ जिला पुलिस द्वारा जाकरूकता फैलाई जा रही है. वहीं अब पुलिस इसे लेकर एक्शन मोड में भी आ गई है. बता दें कि चाइल्ड पोर्नोग्राफी से जुड़े वीडियो मोबाइल में रखना, सोशल मीडिया में शेयर या फॉरवर्ड करना भी गंभीर अपराध की श्रेणी में आता है।

खैरागढ़ एसपी अंकिता शर्मा ने बताया कि न केवल खैरागढ़ जिला पुलिस बल्कि पूरे प्रदेशभर में पुलिस विभाग द्वारा साइबर अपराध से जुड़ी जन जागरूकता अभियान चलाया जाता है. वहीं ऐसे अपराधों का मुख्य कारण लालच होता है, जिसे लेकर एसपी ने यह अपील की है कि किसी भी अंजान नंबर से बात करने पर सतर्कता बरतें और किसी भी तरह के साइबर फ्रॉड को लेकर पुलिस से बिना डरे तत्काल संपर्क करें।

एसपी ने बताया कि चाइल्ड पोर्नोग्राफी से जुड़े कई साइबर टिप लाइन मिलते हैं, जिसमें पुलिस तत्काल कार्रवाई करती है. इसी क्रम में खैरागढ़ जिले के छुईखदान पुलिस ने चाइल्ड पोर्नोग्राफी से जुड़े मामले में एक ही दिन में 4 मामले दर्ज किए हैं, जिनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button