देशबड़ी खबर

दुनिया के सबसे छोटे बॉडी बिल्डर को मिली दुल्हन, जानिए कैसे हुआ प्यार

नई दिल्ली। 3.3 फीट के प्रतीक मोहिते ने. 28 साल के प्रतीक का नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दुनिया के सबसे छोटे बॉडीबिल्डर के रूप में दर्ज है. हाल ही में प्रतीक की शादी हुई है और लोग उन्हें उनकी शादी के लिए बधाई दे रहे हैं. प्रतीक रायगढ़ के रहने वाले हैं और उनकी वाइफ 120 किलोमीटर दूर पुणे की रहने वाली हैं. प्रतीक की हाइट 3 फीट 34 इंच है और उनकी वाइफ जया की हाइट 4 फीट 2 इंच है. प्रतीक ने बताया कि 4 साल पहले उनके पिताजी ने जया से मिलाया था और उसी दौरान जया उन्हें पसंद आ गई थीं. (body builder got bride)

प्रतीक ने बताया, मेरी मुलाकात जया से 2018 में हुई थी और मैंने बॉडीबिल्डिंग की शुरुआत 2016 से की थी. मैं जया से मिलने के बाद उतना सक्सेसफुल नहीं था क्योंकि मुझे पता है शादी के बाद जया की जिम्मेदारी मेरे ऊपर आनी थी. मैंने जया से बोला कि पहले मैं अपने पैरों पर खड़ा होऊंगा और फिर उससे शादी करूंगा. धीरे-धीरे समय बीतता गया और मुझे सफलता मिलती गई. मेरा नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में है और मैं फिटनेस ट्रेनर बन गया हूं. जब मुझे लगा कि मैं अपने पैरों पर खड़ा हो गया हूं तो मैंने जया से शादी कर ली.

OM SAI PROPERTIES & REAL ESTATE DEAL ALL TYPES OF PLOT HOME & BUNGLOWS

प्रतीक से जब पूछा कि जया कौन सी डिश अच्छी बनाती हैं तो वह कहते हैं कि मैं जब जया के घर गया था तब उसने काफी अच्छा देसी खाना बनाया था जो सभी को काफी पसंद आया था. आज जया का मेरे घर पर पहला दिन है तो वह खाना बनाएगी. मैंने सुना है वह वेज बिरयानी काफी अच्छी बनाती है. प्रतीक विठ्ठल मोहिते ने 2012 में बॉडीबिल्डिंग करियर की शुरुआत की थी। शुरुआत में उन्हें अपनी छोटी हाइट के चलते जिम में काफी दिक्कत हुई। लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और खूब मेहनत की। प्रतीक ने पहली बार 2016 में एक बॉडीबिल्डिंग प्रतियोगिता में भाग लिया। इस दौरान उनकी खूब सराहना हुई थी। प्रतीक ने अपने एक अपने दोस्त के सुझाव पर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड खिताब के लिए आवेदन किया और 2021 में उन्हें दुनिया का सबसे छोटा प्रतिस्पर्धी बॉडी बिल्डर नामित किया गया। (body builder got bride)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button