छत्तीसगढ़पॉलिटिक्सबड़ी खबर

भाजपा की मुश्किलें बढ़ीं, इन विधानसभा इलाकों से शुरू हुआ इस्तीफों का दौर…

रायपुर: भारतीय जनता पार्टी की दूसरी सूची जारी होने के बाद प्रदेश कई इलाकों से घोषित प्रत्याशियों के विरोध की खबरें आ रही है । वैसे यह स्वाभाविक प्रक्रिया है मगर भारतीय जनता पार्टी की दूसरी सूची आने के पहले संभावित सूची को लेकर जिस तरह से विरोध हुआ उससे पार्टी के वरिष्ठ नेता चिंतित है। भाजपा की दूसरी सूची को लेकर सबसे ज्यादा विरोध रायपुर से लगे धरसीवां विधानसभा के प्रत्याशी अनुज शर्मा और आरंग विधानसभा के प्रत्याशी खुशवंत सिंह का हो रहा है। इनका विरोध तो इनका नाम घोषित होने के पहले ही शुरू हो गया था। आज अनुज शर्मा के विरोध में रायपुर जिला ग्रामीण के उपाध्यक्ष महेश नायक ने मंडल अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंप दिया है।

वहीं इस क्षेत्र के बहुत से कार्यकर्ता भी इस्तीफा देने की तैयारी में है। इसी तरह का माहौल आरंग क्षेत्र में भी बना हुआ है। रायपुर उत्तर से पुरंदर मिश्रा को प्रत्याशी बनाए जाने पर क्षेत्र के कार्यकर्ता निराश हैं। तखतपुर से हाल ही में भारतीय जनता पार्टी में प्रवेश करने वाले और पिछला चुनाव जनता कांग्रेस से लड़ने वाले धर्मजीत सिंह का भी वहां के स्थानीय नेता खुलकर विरोध कर रहे हैं।

छत्तीसगढ़ की एक और हाईप्रोफाईल सीटा कोटा विधानसभा में इस बार भाजपा ने अनोखा प्रयोग किया है जिसमें करीब चार सौ किलोमीटर दूर स्थित जशपुर से राजघराने के प्रबल प्रताप सिंह जूदेव को प्रत्याशी बनाया है जिससे कांग्रेस को अब भाजपा को घेरने का मौका मिल गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button