छत्तीसगढ़देशपॉलिटिक्सब्रेकिंग न्यूज़बड़ी खबर

लड़कियों ने लहराया परचम, गरियाबंद की होनिशा ने दूसरा स्थान प्राप्त किया है…

गरियाबंद: छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 10 वीं और 12 वीं के रिजल्ट जारी कर दिए हैं। माध्यमिक शिक्षा मंडल की अध्यक्ष रेणु पिल्ले ने रिजल्ट जारी किया। जारी रिजल्ट के अनुसार दसवीं में 75. 6 प्रतिशत विद्यार्थियों ने सफलता हासिल की हैं । इसमें प्रथम श्रेणी से पास होने वाले विद्यार्थियों का प्रतिशत 34 .35 प्रतिशत है। इसमें लड़कियों का प्रतिशत उन्यासी दशमलव तीन पांच हैं जबकि लड़कों की सफलता का प्रतिशत उन्यासी दशमलव एक दो प्रतिशत हैं। जशपुर की सिमरन ने दसवी में पहला स्थान हासिल किया है।

इसी तरह बारहवीं के रिजल्ट 80.74 प्रतिशत रहा है। जिसमें चौतीस दशमलव शुन्य सात प्रतिशत विद्यार्थियों ने प्रथम श्रेणी से सफलता हासिल की है। जबकि दूसरी श्रेणी में सफल विद्यार्थियों का प्रतिशत बयालिस दशमलव दो दो प्रतिशत तथा तृतीय श्रेणी में सफल विद्यार्थियों की संख्या चार दशमलव चार पांच प्रतिशत हैं। बारहवीं में महक अग्रवाल ने मेरिट सूचि में प्रथम स्थान प्राप्त किया है।

बता दे कि इस बार 12वीं में महासमुंद की महक अग्रवाल ने टॉप किया है वही बलोदा बाजार की कोपाल अंबेस्ट ने दूसरा रैंक हासिल किया है, 12 वीं में प्रीती और आयुषी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया है, दसवीं की बात करें तो जशपुर की सिमरन शबा ने पहला स्थान हासिल किया है वह गरियाबंद की होनिशा ने दूसरा स्थान प्राप्त किया है व श्रेयांश कुमार यादव ने तीसरा स्थान दसवीं में प्राप्त किया है.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button