क्राइमछत्तीसगढ़पॉलिटिक्सबड़ी खबर

उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा का बड़ा बयान, बिरनपुर हत्याकांड का होगा नए सिरे से जांच, पढ़े पूरी खबर…

रायपुर: चुनावी साल में एक बार फिर से बिरनपुर का मामला प्रदेश की सियासत को गरमाता हुआ नजर आ रहा हैं। इसकी वजह हैं प्रदेश के उप मुख्यमंत्री सह गृहमंत्री विजय शर्मा का वह बयान जिसमें उन्होंने बिरनपुर को लेकर कई चौंकाने वाले दावे किये हैं।

गृहमंत्री विजय शर्मा ने दावा किया हैं कि बिरनपुर हत्याकांड की जाँच नए सिरे से कराई जाएगी, कई बिंदुओं को जोड़कर यह जांच पूरी की जाएगी। उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा का मानना हैं कि पहले जो जांच हुई है वह अपूर्ण है। क्या घटना हुई इसकी जाँच खुद सीबीआई करेगी।

विजय शर्मा न बताया हैं कि घटना के वजहों की जाँच तो होगी ही साथ ही जांच में सामाजिक पहलुओं को भी रखा जाएगा। विजय शर्मा ने यह बड़ा दावा किया हैं कि बिरनपुर में समुदाय विशेष के लोगों ने हिंदू लड़कियों से शादी की है और इसकी शिकायत समाज के लोगों ने प्रशासन से की थी।

दरअसल बेमेतरा जिले के बिरनपुर में 8 अप्रैल 2023 को दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प हुई थी। इस झड़प में एक युवक भुवनेश्वर साहू की हत्या कर दी गई थी। इस हिंसक झड़प के बाद विश्व हिंदू परिषद ने 10 अप्रैल को छत्तीसगढ़ बंद बुलाया था। इस दौरान हंगामा और बढ़ गया फिर आगजनी की घटना हुई। 11 अप्रैल को 2 और शव बिरनपुर में मिले। इसके बाद बवाल और हंगामा और बढ़ गया।

तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने मामले में जांच का आश्वासन दिया, लेकिन मामले को लेकर विपक्ष की बीजेपी ने जमकर आंदोलन किया साथ ही मृतक भुनेश्वर साहू के रिक्शा चलाने वाले पिता को साजा विधानसभा से टिकट दे दिया। जब चुनाव हुए तो साजा से बीजेपी ने ईश्वर साहू को प्रत्याशी बनाकर मैदान में उतारा। ईश्वर साहू ने चुनाव में कद्दावर मंत्री रविंद्र चौबे को हरा दिया। विधानसभा पहुंचने के बाद अब ईश्वर साहू ने न्याय की मांग की थी। जिस पर विधानसभा में आज गृहमंत्री विजय शर्मा ने सीबीआई जांच का ऐलान किया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button