छत्तीसगढ़पॉलिटिक्सबड़ी खबर

Chhattisgarh: आज से होगी विकसित भारत संकल्प यात्रा की शुरुआत

रायपुर। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज शाम 4 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ के लाभार्थियों से संवाद करेंगे। प्रधानमंत्री इस अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित भी करेंगे। इस कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ को झंडी दिखाकर रवाना करेंगे

बता दें कि देशभर के करोड़ों हितग्राहियों से केंद्र की योजनाओं को लेकर चर्चा भी करेंगे। इस कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय वर्चुअली शामिल होंगे। इतना ही नहीं वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से छत्तीसगढ़ के चार शहरी क्षेत्र और 70 ग्रामीण क्षेत्र कनेक्ट किए जाएंगे। चार शहरी क्षेत्र में और ग्रामीण क्षेत्रों में 70 जगहों पर कार्यक्रम का आयोजन होगा। केंद्रीय योजनाओं का लाभ देने कार्यक्रम स्थल पर कैंप आयोजित किए जाएंगे।

बता दें कि देश भर से हजारों ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ लाभार्थी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में केंद्रीय मंत्री, सांसद, विधायक और स्थानीय स्तर के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे। विकसित भारत संकल्प यात्रा’ देश भर में निकाली जा रही है जिसका उद्देश्‍य सरकार की प्रमुख योजनाओं में परिपूर्णता हासिल करना है और इसके तहत यह सुनिश्चित किया जाएगा कि इन योजनाओं का लाभ सभी लक्षित लाभार्थियों तक समयबद्ध तरीके से पहुंचे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button