छत्तीसगढ़देशबड़ी खबरभारतराज्य

भीषण गर्मी के साथ हो सकता है बारिश, इतने राज्यों में अलर्ट जारी, पढ़े पूरी खबर…

दिल्ली: उत्तर भारत के कई राज्य भीषण गर्मी की चपेट में हैं. हालांकि, देश के कुछ हिस्सों में बारिश होने से मौसम सुहावना बना हुआ है. मौसम विभाग की मानें तो 25 अप्रैल को बिहार, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, झारखंड, तेलंगाना, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में हीटवेव का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं पंजाब, हरियाणा और महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में बारिश होने के आसार हैं.

दिल्ली में 25 अप्रैल को आसमान साफ रहेगा और इस दौरान तेज हवाएं चल सकती हैं. मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में 26 अप्रैल को हल्की बारिश होने के आसार हैं. IMD के अनुसार, इस पूरे हफ्ते दिल्ली का अधिकतम तापमान 38 से 40 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है. वहीं न्यूनतम तापमान 21 से 24 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है. आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान, असम और अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. वहीं पूर्वोत्तर भारत, पश्चिमी हिमालय, केरल के कुछ हिस्सों, विदर्भ और मराठवाड़ा में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. इसके अलावा उत्तरी पंजाब और उत्तरी हरियाणा में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश संभव है. देश के अधिकांश हिस्सों में अधिकतम तापमान बढ़ने की उम्मीद है. गंगा के तटवर्ती पश्चिम बंगाल, तटीय ओडिशा, आंतरिक कर्नाटक, झारखंड, बिहार, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश और तटीय आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में लू की स्थिति संभव है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button