क्राइमछत्तीसगढ़देशबड़ी खबर

CG NEWS: सटोरियों के खिलाफ मिली एक बड़ी सफलता, पढ़े पूरी खबर…

सक्ती: पुलिस को वर्षो बाद सटोरियों के खिलाफ एक बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने सट्टा के बाजार से एक बड़े सटोरिए को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है साथ ही उसके तीन सहयोगी भी हत्थे चढ़े है. सटोरियों के पास से पुलिस को 8 मोबाइल 2 लैपटॉप भी जब्त किए है. इसका उपयोग वो लाइन सट्टा के लिए इस्तेमाल किया करते थे. पकड़े गए दुजराम,विमल दास, शिवम दास और राहुल अग्रवाल के खिलाफ पुलिस ने 7 जुआ प्रतिषेध अधिनियम के तहत कार्यवाही करते हुए न्यायिक रिमांड में भेजा है.

सक्ती एसपी का कहना है की कार्यवाही अभी पूरी नहीं हुई ओर भी कई बड़े सटोरियों की लिस्ट मिली है. जल्द ही रंगे हाथ सभी को गिरफ्तार किया जाएगा. सक्ती नगर के ही 15 बड़े सटोरिए अभी भी पुलिस की रडार में हैं. सक्ती एसडीओपी मनीष कुंवर ने बताया कि सक्ती में पिछले कई दिनों से IPL सट्टा संचालित होने की खबर मिल रही थी. इसी कड़ी में मुखबिर से सूचना मिली कि नगरदा निवासी दुजेराम अपने मोबाइल से ऑनलाइन दांव लगवा रहा है, जो की ग्राम सोंठी आया हुआ है. इस पर पुलिस टीम ने दबिश देकर दुजेराम को हिरासत में लिया. पूछताछ में दुजराम ने बताया कि वह सोंठी निवासी विमल दास के अंडर काम करता है, जो सट्टे का गेम उससे लेकर खाईवाली करता है.

पुलिस टीम ने सोंठी निवासी विमल दास को हिरासत में लेकर पूछताछ की. विमल दास ने खुलासा किया की शिवम दास नाम का व्यक्ति, सट्टे का बड़ा रैकेट चला रहा है, जिससे वह जुड़ा हुआ है. शिवम दास कोरबा में किराए के मकान से सट्टे का ऑनलाइन कारोबार चला रहा है. तब तत्काल पुलिस टीम कोरबा रवाना हुई, जहां शिवम दास को शारदा विहार कोरबा के एक मकान में आईपीएल मैच के दौरान मोबाइल और लैपटॉप से ऑनलाइन सट्टा खिलाते रंगे हाथ पकड़ा. उसे हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर उसने बताया की वह सक्ती निवासी राहुल अग्रवाल के लिए बुकी का काम करता है और उसी के दिए मोबाइल, लैपटॉप पर मैच के दौरान पूरे मैच और सेशन अनुसार दांव लेता है. शिवम दास की निशानदेही पर सक्ती निवासी राहुल अग्रवाल को पकड़ा. A

पुलिस ने बताया की आज के समय में सटोरिए इतने तेज हो गए है की पुलिस से बचने सारे हथकंडे अपनाते हैं. पुलिस मोबाइल ट्रेस न कर पाए इसलिए मोबाइल में बिना सिम के वाईफाई के माध्यम का उपयोग करते हैं. राहुल अग्रवाल के पास से पुलिस को 2 लैपटॉप सहित 8 मोबाइल और हिसाब किताब के पर्चे मिले. सभी आरोपियों को रिमांड पर भेजा गया. छत्तीसगढ़ में सरकार बदलने के बाद जिले में नई एसपी अंकिता शर्मा को भेजा गया है, जिनके आने के बाद से जुआ, सट्टा और नशे के विरुद्ध लगातार कार्रवाई देखने को मिल रही है. इससे पहले सटोरिए बेखौफ अपना कारोबार चला रहे थे. सरकार में बैठे मंत्री और उनके अधिकारी बड़े तो दूर छोटे सटोरियों को भी पकड़ने में कांपते थे की कही उनका तबादला न हो जाए.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button