देशपॉलिटिक्सब्रेकिंग न्यूज़बड़ी खबर

75वें गणतंत्र दिवस के मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को बधाई दी,दिल्‍ली के कर्तव्‍यपथ पर खास कार्यक्रम होगा जो करीब 90 मिनट का…

भारत आज 75वां गणतंत्र दिवस मना रहा है. इस मौके पर दिल्‍ली के कर्तव्‍यपथ पर खास कार्यक्रम होगा जो करीब 90 मिनट का है. इस बार ये समारोह कई मायनों में खास माना जा रहा है. परेड की शुरुआत मिलिट्री बैंड की बजाय शंख नगाड़े की ध्वनि से होगी. परेड महिला केंद्रित होगी, जिसकी शुरुआत 100 महिला कलाकार भारतीय वाद्ययंत्रोंं के साथ करेंगी.

बता दें 26 जनवरी के दिन देश का संविधान लागू हुआ था, इसलिए इस दिन को गणतंत्र दिवस के तौर पर मनाया जाता है. 75वें गणतंत्र दिवस के मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को बधाई दी है, वहीं गूगल ने भी गणतंत्र दिवस का खास डूडल तैयार किया है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने 75वें गणतंत्र दिवस की बधाई देते हुए सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म X पर एक पोस्‍ट लिखा है. उन्‍होंने लिखा ‘देश के अपने समस्त परिवारजनों को गणतंत्र दिवस की बहुत-बहुत शुभकामनाएं। जय हिंद!’ इसके अलावा पीएम ने पद्म पुरस्कार प्राप्‍त करने वाले लोगों को भी बधाई दी है. पीएम ने लिखा ‘उन सभी को बधाई जिन्हें पद्म पुरस्कार से सम्मानित किया गया है. भारत विभिन्न क्षेत्रों में उनके योगदान को महत्व देता है. ये लोग आगे भी इसी तरह अपने असाधारण कार्यों से लोगों को प्रेरित करते रहें.’

गणतंत्र दिवस के मौके पर गूगल की ओर से भी खास डूडल बनाया गया है. गूगल ने डूडल में गणतंत्र दिवस परेड को चित्रित किया है. इस डूडल में तीन अलग-अलग स्क्रीन्स पर परेड को दिखाया गया है जिसमें एक ब्‍लैक एंड व्‍हाइट टेलीविजन से लेकर एक रंगीन टीवी और मोबाइल फोन तक शामिल किया गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button