Bollywood

National Film Awards 2023: Alia Bhatt और Kriti Sanon को मिला सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार, Allu Arjun बने बेस्ट एक्टर

New Delhi आज 69वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार की घोषणा हुई, इस बिच देशभर के कलाकारों को सम्मानित किया गया है। वही कार्यक्रम में बेस्ट एक्टर से लेकर सिंगर तक को सम्मानित किया गया। बता दे की इस साल बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड आलिया भट्ट और कृति सेनन ने अपने नाम किया। वहीं बेस्ट एक्टर का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार अल्लू अर्जुन ने जीता।

इस साल बेस्ट एक्ट्रेस का पुरस्कार दो अभिनेत्रियों को मिला है। आलिया भट्ट और कृति सेनन ने बेस्ट एक्ट्रेस का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार अपने नाम किया है। आलिया भट्ट को जहां फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ में किए गए शानदार अभिनय के लिए पुरस्कृत किया गया, वहीं कृति सेनन ने फिल्म ‘मिमी’ के लिए यह अवॉर्ड अपने नाम किया।

बेस्ट एक्टर की बात करें तो यह अवॉर्ड इस साल साउथ सुपरस्टार अल्लू अर्जुन ने ‘पुष्पा: द राइज’ में अपने दमदार और शानदार अभिनय के लिए जीता।
विक्की कौशल अभिनीत फिल्म ‘सरदार उधम’ ने पांच अवॉर्ड अपने नाम किए, जिनमें सबसे प्रमुख ‘बेस्ट हिंदी फीचर फिल्म’ का अवॉर्ड रहा। फिल्म का निर्देशन शूजित सरकार ने किया था। बेस्ट प्लेबैक मेल का अवॉर्ड ‘आरआरआर’ के ‘कोमुराम भीमुडो’ गाने के सिंगर काला भैरव को मिला, वहीं बेस्ट प्लेबैक फीमेल का अवॉर्ड श्रेया घोषाल ने अपने नाम किया। सर्वश्रेष्ठ सपोर्टिंग एक्टर का अवॉर्ड पंकज त्रिपाठी ने फिल्म ‘मिमी’ के लिए जीता और बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस ‘द कश्मीर फाइल्स’ के लिए पल्लवी जोशी को मिला।

जहां एक तरफ ‘सरदार उधम’ ने बेस्ट हिंदी फीचर फिल्म का अवॉर्ड जीता और दूसरी ओर, आर माधवन की ‘रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट’ को सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म श्रेणी में राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button