टेक्नोलॉजी

इस तरह पुराने आईफोन को करें ब्रांड न्यू, इन टिप्स से पकड़ेगा रफ्तार

स्मार्टफोन महंगा हो या सस्ता, एक समय के बाद डिवाइस के हैंग होने और स्लो होने जैसी समस्याएं आने लगती हैं। बात अगर आईफोन की करें तो यह भी कुछ देर यूज करने के बाद स्लो स्पीड से काम करने लगता है। अगर आप भी आईफोन इस्तेमाल कर रहे हैं और डिवाइस की स्लो स्पीड से परेशान हैं तो यह आर्टिकल आपके काम का हो सकता है। यहां कुछ टिप्स दिए जा रहे हैं, जिनकी मदद से आपका पुराना आईफोन बिल्कुल नए डिवाइस की तरह तेज गति से काम करने लगेगा (make iphone brand new)

IPhone धीमा होने का क्या कारण है?
दरअसल, आईफोन के स्लो होने के पीछे कुछ कॉमन फैक्टर हो सकते हैं। कई बार बहुत सारे फोटो, वीडियो, ऑडियो, मूवी, ऐप्स और अन्य फाइलों के कारण डिवाइस का स्टोरेज फुल हो जाता है। डिवाइस में स्टोरेज ब्लॉकेज की समस्या का पता लगाकर स्पेस को बचाया जा सकता है। ऐप्स ऑफलोडिंग स्टोरेज खाली करने के लिए ऐप्स से जुड़े डेटा को चेक करने की जरूरत है। स्टोरेज खाली करने के लिए, आप डिवाइस के सेटिंग ऐप में जाकर ऐप्स के स्टोरेज को चेक कर सकते हैं। यहां उन ऐप्स को देखें जिनका आप शायद ही कभी इस्तेमाल करते हैं या कभी नहीं करते हैं। आप इन ऐप्स के लिए ऑफलोडिंग विकल्प चुन सकते हैं। यह ऐप डिलीट करने के अलावा डेटा को सुरक्षित रखते हुए स्टोरेज को बचाने का एक प्रभावी तरीका है।

ऐप्स ऑफलोडिंग

स्टोरेज खाली करने के लिए ऐप्स से जुड़े डेटा को चेक करने की जरूरत है। स्टोरेज खाली करने के लिए, आप डिवाइस के सेटिंग ऐप में जाकर ऐप्स के स्टोरेज को चेक कर सकते हैं। यहां उन ऐप्स को देखें जिनका आप शायद ही कभी इस्तेमाल करते हैं या कभी नहीं करते हैं। आप इन ऐप्स के लिए ऑफलोडिंग विकल्प चुन सकते हैं। यह ऐप डिलीट करने के अलावा डेटा को सुरक्षित रखते हुए स्टोरेज को बचाने का एक प्रभावी तरीका है।(make iphone brand new)

कैश फाइलें
डिवाइस में स्टोरेज को बचाने के लिए ऐप से जुड़ी कैश फाइल्स को साफ करने का तरीका भी कारगर है। अगर लंबे समय से कैश फाइल्स को साफ नहीं किया गया है, तो उन्हें साफ किया जा सकता है।

मूल संदेश
इसी तरह अगर डिवाइस में टेक्स्ट मैसेज का ढेर है तो उन्हें डिलीट करके भी स्टोरेज को बचाया जा सकता है। कई बार यह बात यूजर के दिमाग में नहीं आती है और लंबे समय तक डिवाइस में जमा हो रहे टेक्स्ट मैसेज डिवाइस में स्टोरेज के बड़े हिस्से पर कब्जा करने लगते हैं।(make iphone brand new)

 

rjnewslive

Get live Chhattisgarh and Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. rjnewslive.com collects article, images and videos from our source. Which are using any photos in our website taking from free available on online.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button