देशबड़ी खबर

मध्य प्रदेश: प्रधानमंत्री मोदी आज सिंधिया स्कूल के 125वें स्थापना दिवस के कार्यक्रम में शामिल होंगे…

भोपाल: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को मध्य प्रदेश के ग्वालियर में सिंधिया स्कूल के 125वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेंगे। सिंधिया स्कूल की स्थापना 1897 में तत्कालीन ग्वालियर राजघराने ने की थी और यह ऐतिहासिक ग्वालियर किले में स्थित है।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी, स्कूल में एक बहुउद्देशीय खेल परिसर की आधारशिला रखेंगे और प्रतिष्ठित पूर्व छात्रों एवं शीर्ष उपलब्धि हासिल करने वालों को वार्षिक पुरस्कार प्रदान करेंगे। मोदी इस अवसर पर एक सभा को भी संबोधित करेंगे।

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पूर्ववर्ती राजघराने के वंशज हैं और मध्य प्रदेश के प्रमुख राजनेताओं में से एक हैं। मप्र में 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं। प्रधानमंत्री मोदी शाम करीब साढ़े चार बजे ग्वालियर हवाई अड्डे पहुंचेंगे और हेलीकॉप्टर से स्कूल जाएंगे।

स्कूल अधिकारियों ने कहा कि घुड़सवार सेना उन्हें मुख्य परिसर तक ले जाएगी और बैंड प्रदर्शन के साथ उनका स्वागत किया जाएगा। उन्होंने बताया कि स्कूल के निदेशक मंडल और अन्य प्रमुख हस्तियों से मुलाकात के बाद प्रधानमंत्री एक प्रदर्शनी का दौरा करेंगे। इस प्रदर्शनी में स्कूल के विभिन्न पहलुओं को प्रर्दिशत किया जायेगा।

वह एक बहुउद्देशीय अत्याधुनिक खेल परिसर के 3डी मॉडल का उद्घाटन करेंगे। मोदी स्वदेशी किस्म के पेड़ पिलखन के वृक्षारोपण में भाग लेंगे। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी शाम करीब साढ़े छह बजे दिल्ली लौटने से पहले छात्रों के माता-पिता, पूर्व छात्रों और अन्य गणमान्य व्यक्तियों सहित 5,000 से अधिक लोगों की सभा को संबोधित करेंगे।

इस कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगूभाई सी पटेल, मुख्यमंत्री शिवराज ंिसह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र ंिसह तोमर, जितेंद्र ंिसह और अन्य भी शामिल होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button