छत्तीसगढ़देशपॉलिटिक्स

मतदान केंद्रों के बूथों में आवाजाही के लिए सुगम और व्यवस्थित करने दिए निर्देश…

रायपुर: लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत आज कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. गौरव सिंह ने रायपुर दक्षिण विधानसभा के मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। मतदान केंद्र में पहुंचकर बुनियादी व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करने के साथ आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने 5 से अधिक बूथ वाले मतदान केंद्रों का दौरा किया और केंद्रों में आवाजाही, लाइट, पंखा, पेयजल, टॉयलेट इत्यादि चीजों की सुविधाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

मतदान केंद्रों में मतदाताओं को क़तार में बैठने के लिए बैंच रखने के निर्देश दिए। मतदान केंद्रों में मतदान दल के ठहरने के इंतजाम को देखें और व्यवस्था पुख्ता करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त श्री अबिनाश मिश्रा, एसडीएम श्री नंदकुमार चौबे समेत कई अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

कलेक्टर ने निरीक्षण के दौरान मतदान केंद्रों को आदर्श मतदान केंद्र के रूप में बनाया जाएं, इसके लिए निर्देश दिए। डॉ. सिंह ने पोलिंग बूथ की सुविधाएं देखी और आवश्यक निर्देश दिए। कलेक्टर ने मतदान केंद्र शासकीय सरस्वती कन्या शाला नयापार, माधव राव सप्रे स्कूल, नवीन कन्या उच्चतर माध्यमिक शाला पुरानी बस्ती, सुन्दरलाल शर्मा लाखेनगर एवं संत कँवर शासकीय कन्या शाला का निरीक्षण किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button