छत्तीसगढ़पॉलिटिक्सबड़ी खबर

गरियाबंद: कलेक्टर दीपक कुमार अग्रवाल और सीईओ रीता यादव ने किया मतदान…

गरियाबंद: लोकतंत्र के महापर्व लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत आज महासमुंद संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत होने वाले गरियाबंद जिले में भी मतदान हो रहा है। आज सुबह कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री दीपक कुमार अग्रवाल और जिला पंचायत सीईओ श्रीमती रीता यादव ने गरियाबंद स्थित सिविल लाइन के मतदान केंद्र क्रमांक – 271, शासकीय प्राथमिक शाला किसानपारा के आदर्श मतदान केंद्र में पहुंचकर कतार में लगकर अपने बारी का इंतजार करते हुए मताधिकार का प्रयोग किया।

उन्होंने जिले के सभी मतदाताओं से आज अवश्य मतदान कर लोकतंत्र के महापर्व में भागीदारी सुनिश्चित करने की अपील भी की। इस दौरान एसडीएम श्री विशाल महाराणा सहित अन्य अधिकारियां और नागरिकों ने लोकतंत्र के महापर्व में शामिल होकर मतदान किया। मतदान करने के बाद कलेक्टर श्री दीपक अग्रवाल और जिला पंचायत सीईओ श्रीमती यादव ने सेल्फी पांईट में पहुँचकर सेल्फी भी लिया।कलेक्टर ने चिंगरा पगार के थीम पर बने आदर्श मतदान केन्द्र का अवलोकन कर वहां पर मतदाताओं के लिए की गई बैठक व्यवस्था के लिए आकर्षक छायादार झोपड़ी, बांस से निर्मित कुर्सी टेबल, दिव्यांगों के लिए व्हील चेयर की व्यवस्था, सहायता केन्द्र, शिशुवती माताओं के लिए फिडिंग जोन, बच्चों के मनोरंजन के लिए रखे गए खिलौंने एवं मतदाताओं के लिए पेयजल व्यवस्थाओं सहित मतदान केन्द्र को छिंद के पत्तों से भी सजाया गया था, जिसका अवलोकन कर आदर्श संगवारी मतदान केन्द्र में किए गए व्यवस्थाओं की सराहना की।सिविल लाइन स्थित मतदान केन्द्र में मतदाताओं को शत प्रतिशत मतदान करने के लिए प्रेरित करने लघु वनोपज से सुसज्जित व सेल्फी जोन तैयार कर आदर्श मतदान केन्द्र बनाया गया है।

इस मतदान केन्द्र में महिला, पुरुष, युवा, दिव्यांग, प्रौढ वर्ग के सबसे पहले मतदान करने वाले मतदाता को गिफ्ट हैंपर देने की व्यवस्था की गई है। कलेक्टर श्री अग्रवाल ने मतदान केन्द्र में पहुंचकर मतदान करने वाले बुजुर्ग मतदाता श्री रतन लाल साहू एवं सबसे पहले मतदान करने वाले मतदाता श्री दशरथ लाल सिन्हा को गिफ्ट हैंपर प्रदान करते हुए लोकतंत्र के महापर्व में भागीदार सुनिश्ति करने के लिए आभार जताया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button