क्राइमछत्तीसगढ़बड़ी खबर

इंस्टाग्राम से हुई दोस्ती किया शादी का वादा, फिर युवती से के बार किया रेप…

सरगुजा: सरगुजा जिले के लुंड्रा थाना क्षेत्र निवासी युवती से इंस्टाग्राम पर लखनपुर क्षेत्र के युवक ने दोस्ती की, फिर दोनों आपस में बातचीत करने लगे। युवक ने शादी का झांसा देकर युवती से कई बार रेप किया। युवती के गर्भवती हो जाने पर युवक शादी करने से मुकर गया और मोबाइल नंबर भी बंद कर दिया। युवती की रिपोर्ट पर पुलिस ने अपराध दर्ज कर फरार आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक, 06 मार्च 2024 को थाना लुण्ड्रा में युवती ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि करीब एक वर्ष पूर्व उसकी युकेश मुण्डा (21) निवासी बंधा, थाना लखनपुर से इंस्टाग्राम के माध्यम से दोस्ती हुई थी। दोस्ती के बाद वे मोबाइल से बातचीत करने लगे एवं एक-दूसरे को पसंद करते हैं। लगभग 3-4 माह बाद माह अक्टूबर 2023 में पीड़िता और आरोपी युकेश मुण्डा पहली बार अंबिकापुर बस स्टैण्ड के पास मिले थे। माह अक्टूबर के पहले पखवाड़े में युकेश मुण्डा उदारी मोड़ के पास उससे मिलने आया था।

उसने युवती को कहा कि वह उससे शादी करना चाहता है। उसे बुलगा स्कूल के पीछे ले जाकर उससे रेप किया। माह नवंबर में आरोपी ने फिर से उससे संबंध बनाया। माह नवंबर 2023 में ही युवती को आरोपी अपने घर लखनपुर ले गया था। वह आरोपी के घर में करीब दो सप्ताह तक रूकी थी। आरोपी युकेश के माता-पिता के कहने पर रिश्तेदार मामा-मामी, उसकी मौसी पीड़िता को घर छोड़ने आए थे। घर में युवती ने सहेली के घर रहना बताया था। इस बीच युवती पांच माह की गर्भवती हो गई तो उसने इसकी जानकारी युकेश मुण्डा को दी।

वह उसे घर ले जाने का झांसा देता रहा। बाद में युवक मुकर गया एवं अपना मोबाईल बंद कर दिया। युवती की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 376(2)(ढ) के तहत अपराध दर्ज किया था। पुलिस ने आरोपी युवक की तलाश की, लेकिन वह फरार मिला। उसका वर्तमान मोबाइल नंबर लेकर पुलिस ने उसका लोकेशन ट्रेस किया, लेकिन वह बार-बार जगह बदलकर बचता रहा। होली में आरोपी के अपने घर बंधा, लखनपुर आने की सूचना मिली थी। पुलिस ने उसे पीछा करते हुए मठपारा अंबिकापुर से गिरफ्तार किया। आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button