क्राइमबिहारबड़ी खबर

कार में सवार 3 युवक लेके जा रहे थे ऐसी चीज सुनकर रह जायंगे दंग, पढ़े पूरी खबर…

गोपालगंज: बिहार में गोपालगंज पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने यूपी-बिहार के बलथरी चेक पोस्ट से कार सवार तीन अंतरराष्ट्रीय गिरोह के साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से विभिन्न कंपनियों के 8774 सिम कार्ड और नेपाली करेंसी जब्त किया गया है. ये सभी दिल्ली से सीम कार्ड लेकर नेपाल के काठमांडू में सोनौली बॉर्डर के रास्ते जाने वाले थे.

गोपालगंज एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि पुलिस लोकसभा चुनाव को लेकर बलथरी चेक पोस्ट पर वाहन जांच अभियान चला रही थी. जांच के दौरान ही वेस्ट बंगाल नंबर की एक कार को रोककर तलाशी ली गई तो उसमें 8774 विभिन्न मोबाइल कंपनियों के सिम कार्ड मिले, साथ ही 18800 नेपाली करेंसी जब्त किए गए. पुलिस ने तीनों युवकों को गिरफ्तार करते कार जब्त कर लिया और पूछताछ शुरू कर दी है.

गिरफ्तार युवकों की हुई पहचान
गिरफ्तार युवकों की पहचान पश्चिम बंगाल के मालदा जिला के कलिया चौक थाना क्षेत्र के सुजापुर निवासी बेलाल शेख के 24 वर्षीय पुत्र मोहम्मद असमाउल शेख, ब्रोमोतोर निवासी रियाजुल शेख के पुत्र 34 वर्षीय मोहम्मद इकबाल हुसैन तथा मोसिमपुर निवासी बासेत का 39 वर्षीय पुत्र नूर आलम के रूप में किया गया है.

दिल्ली से नेपाल ले जाने की थी तैयारी
एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि दिल्ली से सिम कार्ड खरीद कर नेपाल लेकर जाने की सभी की तैयारी थी. कुछ सिमकार्ड एक्टिवेट है और कुछ नहीं है. पुलिस को मिले मोबाइल फोन में लाखों रुपये के ट्रांजेक्शन का खुलासा हुआ है. पुलिस इस गिरोह से जुड़े अंतरराष्ट्रीय साइबर अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए कार्रवाई करने में जुटी हुई है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button