छत्तीसगढ़बड़ी खबर

बड़ी खबर: निर्वाचन टीमों को लेकर जा रही बस का स्टेयरिंग फेल, बड़ा हादसा टला…

रायपुर: छत्तीसगढ़ विधानसभा के दूसरे चरण 70 विधानसभा सीटों के लिए जिलों में मतदान दलों और फोर्स को मतदान केंद्रों तक ले जाने के लिए गाड़ियों का अधिग्रहण किया गया है। इस बीच मनेंद्रगढ़ से मतदान करवाने के लिए मतदान दलों को लेकर इस बस पर सेक्टर क्रमांक 17 के 6 मतदान केंद्र के मतदानकर्मी सवार थे। बस को नियंत्रित करने के लिए चालक ने इसको सड़क के किनारे उतार दिया।

इससे बड़ी दुर्घटना होने से बच गई। फिलहाल पोलिंग टीम के सभी सदस्य सुरक्षित हैं। बस के खराब होने की सूचना जिला मुख्यालय पहुंची, वहां हड़कंप मच गया। आनन-फानन में एक अन्य वाहन को तत्काल रवाना कर पोलिंग पार्टी को निर्धारित मतदान केंद्रों तक पहुंचाया गया। रायपुर आरटीओ के अनुसार दूसरे चरण के चुनाव के लिए जिले में कुल 730 गाड़ियां अधिग्रहित की गई है।

इसी तरह सुरक्षा बलों के लिए लगभग 500 ट्रकों का अधिग्रहण किया गया है।मतदान दलों के लिए 470 स्कूल एवं लंबी दूरी की यात्री बसें, 30 मिनी यात्री बस एवं 230 चार पहिया वाहन शामिल हैं। वोटिंग के बाद मतदान दलों को वापस लाने के बाद ही इन गाड़ियों को छोड़ा

जाएगा। बता दें कि पेट्रोल-डीजल से चलने वाली छोटी-बड़ी सभी प्रकार की गाड़ियों का किराया निर्वाचन आयोग ने तय किया है। न्यूनतम 50 रुपए से लेकर 80 रुपए प्रति किलोमीटर के हिसाब से गाड़ियों का किराया तय किया गया है। 24 घंटे एवं 72 घंटे से अधिक हाल्टिंग चार्ज के अलावा वाहन चालक-परिचालक की पारिश्रमिक राशि भी तय किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button