weather newsछत्तीसगढ़राजधानी रायपुर

आज रायपुर समेत इन जिलों में बारिश का कहर, मौसम विभाग किया अलर्ट

raipur छत्तीसगढ़ के कई जिलों में आज अच्छी बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। आपको बता दे की रायपुर, बिलासपुर और दुर्ग संभाग के लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। बिलासपुर संभाग के रायगढ़, जांजगीर और उससे लगे जिलों में एक दो जगहों पर भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। राज्य के दक्षिणी हिस्से यानी बस्तर संभाग के भी कुछ जिलों में भारी बारिश हो सकती है।

इसके अलावा सरगुजा संभाग के कुछ जगहों पर गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना जताई गई है।मौसम विभाग के मुताबिक एक कम दबाव का क्षेत्र दक्षिण तटीय ओडिशा उत्तर तटीय आंध्रप्रदेश और उससे लगे उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर स्थित है, इसके साथ ऊपरी हवा एक चक्रवाती सिस्टम समुद्र तल से 7.6 किमी ऊंचाई तक विस्तारित फैला हुआ है।

मानसूनी द्रोणिका जैसलमेर, कोटा, रायसेन छिंदवाड़ा, दुर्ग, दक्षिण ओडिशा उत्तर आन्ध्रप्रदेश और उसके बाद पूर्व-दक्षिणपूर्व की ओर पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी पर 2.1 किमी ऊंचाई पर स्थित है। एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती सिस्टम निम्न स्तर पर दक्षिण छत्तीसगढ़ के ऊपर बना हुआ है और एक हवा का शियर जोन 20 डिग्री उत्तर में 3.1 किलोमीटर से 7.6 किलोमीटर ऊंचाई तक फैला हुआ है।प्रदेश में अधिकांश जगहों पर बारिश और गरज चमक होने की संभावना है। एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ भारी बारिश होने की संभावना है। मौमस विभाग के मुताबिक राजधानी रायपुर में भी बादल छाए रहेंगे और गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

..!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button