देशपॉलिटिक्सबड़ी खबर

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023: बीजेपी ने पांचवी सूची जारी की, इन नामों का किया ऐलान…

जयपुर: राजस्थान विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने अपनी बहुप्रतिक्षित पांचवी सूची जारी कर दी है. इसमें 15 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया गया है. इस सूची में कई नए चेहरे को मौका दिया गया है. वहीं गत चुनावों में बगावत करने वाले चेहरों को भी चुनाव मैदान में उतारा गया है. बीजेपी ने इस सूची में जयपुर शहर की सिविल लाइन सीट से दावेदार पूर्व मंत्री अरुण चतुर्वेदी का टिकट काट दिया है. वहां से नए चेहरे गोपाल शर्मा को चुनाव मैदान में उतारा गया है. इसके साथ ही पार्टी ने बीकानेर जिले की कोलायत सीट पर अपना प्रत्याशी बदल दिया है. यहां पूर्व में घोषित पार्टी के दिग्गज नेता देवी सिंह भाटी की पुत्रवधू पूनम कंवर के स्थान पर उनके पौत्र अंशुमान सिंह भाटी को प्रत्याशी बनाया गया है.

बीजेपी की ओर से जारी सूची के अनुसार हनुमानगढ़ से अमित चौधरी, कोलायत से अशुंमान सिंह भाटी, शेरगढ़ से बाबू सिंह राठौड़, सरदारशहर से राजकुमार रिणवां, भरतपुर से विजय बंसल और राजखेड़ा से नीरजा अशोक शर्मा को उम्मीदवार बनाया गया है. बीजेपी ने शाहपुरा से बेरोजगार छात्रों के नेता उपेन यादव को मैदान में उतारा है. वहीं जयपुर शहर की सिविल लाइन से वरिष्ठ पत्रकार गोपाल शर्मा को उम्मीदवार बनाया गया है.

समाजसेवी रवि नैयर पर पार्टी ने जताया भरोसा
जयपुर शहर की किशनपोल सीट से चन्द्रमोहन बटवाड़ा और आदर्श नगर से रवि नैयर को मौका दिया गया है. अजमेर की मसूदा से अभिषेक सिंह, मावली से डॉ. के.जी. पालीवाल, पिपल्दा से प्रेमचंद गोचर, कोटा उत्तर से प्रहलाद गुंजल और बारां अटरू (अजा) राधेश्याम बैरवा को उम्मीदवार बनाया गया है. इनमें बारां अटरू सीट पर भी प्रत्याशी बदला गया है. इस सीट पर पूर्व में घोषित प्रत्याशी सारिका सिंह के जाति प्रमाण-पत्र को लेकर संशय सामने आ गया था. लिहाजा इस सीट पर प्रत्याशी बदले जाने की पहले से ही कयास लगाए जा रहे थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button