छत्तीसगढ़ब्रेकिंग न्यूज़बड़ी खबर

CG BREAKING: रायपुर और दुर्ग में छापा, कारोबारी होरा के घर में घुसे ED अफसर

छत्तीसगढ़ में शुक्रवार सुबह की शुरुआत एक बार फिर ED की छापेमार कार्रवाई से हुई है। राजधानी रायपुर में प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने कारोबारी के घर छापा मारा तो दूसरी तरफ दुर्ग में कारोबारी सुरेश कोठारी और उनके चार्टर्ड अकाउंटेंट श्रीपाल कोठारी के यहां CBI ने रेड मारा है। इधर सीबीआई को देखते ही CA श्रीपाल कोठारी ने अहम दस्तावेज जला दिए हैं। (Raid in Raipur and Durg)

रायपुर के देवेंद्र नगर इलाके में ईडी के अधिकारियों ने एक घर में छापा मारा है। वह घर कारोबारी गुरु चरण होरा का बताया जा रहा है। सुबह 5 बजे के आसपास ED की टीम होरा के घर में दाखिल होकर छानबीन शुरू की। ये कार्रवाई प्रदेश में दो हजार करोड़ के शराब घोटाले से जुड़ी बताई जा रही है।

दुर्ग स्थित कोठारी बंधुओं के घर के बाहर मौजूद CRPF जवान
दूसरी तरफ दुर्ग के पदमनाभपुर में सुबह 5:15 बजे सीबीआई की टीम ने दबिश दी। मिनी स्टेडियम के सामने कोठारी निवास और दफ्तर की जांच की जा रही है। यहां रहने वाले कारोबारी सुरेश कोठारी और उनके भाई चार्टर्ड अकाउंटेंट श्रीपाल कोठारी के घर की जांच की जा रही है। घर के बाहर CRPF के जवानों को तैनात कर दिया गया है। सुबह जब सीबीआई की टीम सुरक्षा बल के साथ गेट पर पहुंची, तभी बड़ी मात्रा में सीए श्रीपाल कोठारी ने अहम दस्तावेज जला दिए। ये देख सीबीआई अधिकारियों ने तुरंत फायर ब्रिगेड को सूचना दी। फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाई, लेकिन तब तक दस्तावेज जल चुके थे।

सुबह 5:15 बजे सीबीआई की टीम ने दबिश दी।
शराब घोटाला मामले में कारोबारी अनवर को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। प्रवर्तन निदेशालय ने बताया था कि अनवर ढेबर रायपुर के ग्रैंड इंपीरिया होटल में छुपा था। इस होटल का कारोबार होरा ही संभालते हैं। ईडी ने अपने आरोप पत्र में अनवर ढेबर के साथ अवैध धंधे में गुरुचरण होरा की हिस्सेदारी का जिक्र भी किया है। इसी वजह से अब होरा के घर और दफ्तरों की जांच की जा रही है।

कारोबारी मनदीप चावला के घर पर रेड। तस्वीर चावला के घर की है, CRPF जवान मौजूद।
मनदीप चावला के घर के बाहर की तस्वीर।
मनदीप चावला के घर के बाहर की तस्वीर।
शेयर्स में करोड़ों की हेराफेरी  (Raid in Raipur and Durg)

जानकारी के मुताबिक दुर्ग के सुरेश कोठारी, सिद्धार्थ कोठारी और सीए श्रीपाल कोठारी के खिलाफ 420, 467, 468, 471, 406, 120 बी के तहत अपराध दर्ज किया गया था। यह केस कोलकाता में दर्ज है। प्रकरण के मुताबिक साल 2005 में शिकायतकर्ता प्रकाश जयसवाल ने रजत बिल्डकॉन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के 40,000 शेयर खरीदे थे। इन शेयर्स की वर्तमान कीमत लगभग 54 करोड़ है। सुरेश कोठारी और उनके भाइयों ने जयसवाल के शेयर्स को धोखे से अपने नाम कर लिया था।

इस मामले की सुनवाई अदालत में भी चल रही है। फिलहाल अब इस मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए सीबीआई छानबीन के लिए दुर्ग पहुंची है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक चार अलग अलग गाड़ियों में 2 दर्जन से अधिक सीबीआई के अधिकारियों ने कोठारी बंधुओं के घर छापेमारी की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button