ज्योतिष/ धर्म

राहु-केतु का डेढ़ वर्ष बाद राशि परिवर्तन, सभी 12 राशियो का फलकथन…

आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया जी से सीधे संपर्क करें सम्पर्क सूत्र:- 7879372913
———————————————————————–

राहु-केतु ने 30 अक्टूबर में राशि परिवर्तन किया राहु मेष से मीन राशि और केतु तुला से कन्या राशि में गोचर किया, राहु-केतु का यह परिवर्तन करीब डेढ़ वर्ष बाद हुआ है।

राहु-केतु के इस परिवर्तन से लोगों की आर्थिक स्थिति पर सीधा असर पड़ेगा आइए जानते हैं कि ये महागोचर सभी राशियों पर कैसा प्रभाव डालने वाले हैं….

1.- मेष राशि:- स्थान परिवर्तन की स्थिति बन सकती है, विदेश से लाभ होने का योग बन रहा है, अध्यात्मिक रूप से प्रयास करना इस समय अच्छा होगा, परन्तु इस समय स्वास्थ्य पर ध्यान रखना होगा, आकस्मिक दुर्घटनाओं और गोपनीय बीमारियों से बचना होगा, शत्रु पक्ष से सावधान रहें।

उपाय:- इस समय भगवान गणेश जी की आराधना करें, साथ मे केतु का मंत्र जाप करें।

2.- वृष राशि:- धन और संपत्ति का लाभ होगा, तमाम रुके हुए काम पूरे होंगे, हर तरह का मान सम्मान और उपलब्धियां मिलेंगी, वैवाहिक जीवन और मित्रता में समस्या हो सकती है।

उपाय:- मछली, चींटी, गाय के लिए भोजन कराएं।

3.- मिथुन राशि:- करियर में सुधार और परिवर्तन के योग हैं, धन की स्थिति में सुधार होता जाएगा, प्रतियोगिता परीक्षाओं में सफलता मिलेगी, हृदय रोग और कोलेस्ट्रॉल की समस्या से बचना होगा, इस समय अपनी माता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें।

उपाय:- भगवान शिव जी की आराधना करें, साथ मे सप्तधान का दान करें।

4.- कर्क राशि:- इस समय जीवन में बड़ा परिवर्तन हो सकता है, करियर में भी परिवर्तन के बाद सुधार होगा, विवाह सम्बन्धी मामलों में भी सफलता मिल सकती है, संतान और शिक्षा के मामले में समस्या के योग हैं, लिवर, किडनी और त्वचा की समस्याएं हो सकती हैं।

उपाय:- राहु और केतु ग्रह के मंत्रों का जाप करें।

5.- सिंह राशि:- स्वयं और अपने जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, परिवार और संपत्ति के मामले में सावधानी रखें, अध्यात्म और साधना की तरफ झुकाव बढ़ सकता है, इस समय आकस्मिक रूप से धन लाभ की स्थिति बन सकती है, धैर्य बनाए रखने से स्थितियां ठीक रहेंगी।

उपाय:- अष्ठम राहु ग्रह की शांति कराए।

6.- कन्या राशि:- स्थान परिवर्तन के मजबूत योग हैं, विदेश या घर से दूर जाकर सफलता प्राप्त करने के योग हैं, धन का आगमन लगातार बना रहेगा, विवाह और प्रेम के मामलों में समस्या हो सकती है, परिवार में तथा संपत्ति सम्बन्धी समस्याओं की स्थिति बन सकती है।

उपाय:- लग्न का केतु मानसिक तनाव देगा इस समय केतु ग्रह की शांति कराए।

7.- तुला राशि:- आकस्मिक रूप से लाभ होने का समय है, धन लाभ, पैतृक संपत्ति और रुका हुआ धन मिल सकता है, लेकिन शेयर बाजार या लॉटरी जैसे शॉर्टकट तरीकों से लाभ कमाने से बचें, इस समय स्वास्थ्य की छोटी-छोटी समस्याएं परेशान कर सकती हैं, मुकदमेबाजी, कारावास और दुर्घटनाओं से सावधान रहें।

उपाय:- राहु और द्वादस केतु ग्रह की शांति कराए।

8.- वृश्चिक राशि:- करियर की स्थिति में सुधार और सफलता के योग हैं, धन और संपत्ति की स्थिति उत्तम रहेगी, संतान के लिए अभी प्रयास करने से बचें, इस समय परिवारजनों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, कोई ऐसा कार्य न करें, जिससे अपयश मिले।

उपाय:- सप्तधान का दान करे।

9.- धनु राशि:- करियर तथा स्थान में निश्चित परिवर्तन होगा, नई जिम्मेदारियां और उच्च पद की प्राप्ति होगी, विदेश या घर से दूर जाकर रहने का योग बनता है, आँखों, मधुमेह और चोट चपेट का ध्यान रखें, विपरीत लिंग के साथ संबंधों में अपयश मिल सकता है।

उपाय:- चतुर्थ राहु ग्रह का जाप दान करें।

10.- मकर राशि:- आकस्मिक रूप से पद प्रतिष्ठा का लाभ हो सकता है, संपत्ति और वाहन के लाभ का योग बनता है, संतान पक्ष की उन्नति तो होगी, और संतान का स्थान परिवर्तन होगा, हड्डियों, लिवर और कन्धों की समस्या का ध्यान दें, परिवार में बुजुर्गों की सेहत को लेकर समस्या हो सकती है।

उपाय:- भाग्येश केतु ग्रह का जाप, दान करे।

11.- कुम्भ राशि:- इस समय धन और संपत्ति की स्थिति काफी अच्छी होगी, इस समय धार्मिक और अध्यात्मिक मामले अच्छे बने रहेंगे, खान पान स्वभाव और व्यवहार का ध्यान रखें, व्यर्थ की काल्पनिक समस्याओं से बचाव करें, दूसरों के चक्कर में पड़ने से बचाव करें।

उपाय:- अष्ठम केतु ग्रह की शांति कराए।

12. मीन राशि:- इस समय आपको करियर में सुधार के अवसर मिलेंगे, धन की, कर्ज की और पुरानी समस्याएं हल होंगी, विदेश से या घर से दूर स्थान से आपको काफी लाभ होगा, इस समय कान नाक गले और इन्फेक्शन की समस्याओं से बचना होगा।

उपाय:- लग्न में राहु ग्रह की शांति कराए।

किसी भी प्रकार की समस्या समाधान के लिए आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया जी से सीधे संपर्क करें सम्पर्क सूत्र:- 7879372913

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button