छत्तीसगढ़बड़ी खबर

CG NEWS: कांकेर पुलिस को मिली बड़ी सफलता, मुठभेड़ में 29 नक्सलियों ढेर, पढ़े पूरी खबर…

रायपुरः छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के छोटेबेठिया थाना क्षेत्र में मंगलवार को एक बार फिर पुलिस और नक्सलियों के बीच हो गई। इस मुठभेड़ में 29 माओवादियों के ढेर होने की खबर है। मारे गए नक्सलियों में टॉप नक्सल कमांडर शंकर राव और ललिता शामिल है। उसके सिर पर 25 लाख रुपये का इनाम था। इस दौरान घटना वाली जगहों से सात AK47 राइफल,एक इंसास रायफल और तीन एलएमजी भी मिली है।

पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस जारी कर कहा, बीएसएफ और डीआरजी की टीमों द्वारा 16 अप्रैल को कांकेर के गांव बीनागुंडा में एक संयुक्त अभियान शुरू किया गया था। तभी बीएसएफ ऑप्स पार्टी पर सीपीआई माओवादी कैडरों की गोलीबारी हुई और बीएसएफ सैनिकों ने उनके खिलाफ प्रभावी ढंग से जवाबी कार्रवाई की। इसके अलावा 1 BSF कर्मी के पैर में गोली लगी और अब वह खतरे से बाहर है। वहीं 2 अन्य भी घायल हुए हैं।

कांकेर में कब-कब हुआ मुठभेड़

इससे पहले, 25 फरवरी को हूरतराई के जंगल में नक्सली एनकाउंटर में 3 नक्सली मारे गए थे। 3 मार्च को छोटे बेठिया के हिदूर में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में 1 नक्सली मारा गया था। जबकि एक बस्तर फाइटर का जवान शहीद हुआ था। 16 मार्च को भी मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया था। 2019 में लोकसभा चुनाव के दौरान भी नक्सली हमला हुआ था। जिसमें 2 BSF जवान शहीद हुए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button