छत्तीसगढ़बड़ी खबर

CG NEWS: हेल्पर की मौत होने से प्रशासन ने किया इन पर नोटिस जारी…

बिलासपुर: जिले के अमलडीहा रेत घाट में गुरुवार रात के अंधेरे में रेत खुदाई और लोडिंग के दौरान हेल्पर की मौत हो गई। इस घटना के बाद प्रशासन ने मस्तूरी तहसील के अमलडीहा और उदईबंद रेत खदान के संचालकों को नोटिस जारी किया है। आरोप है कि रेत घाट में रात में रोक के बावजूद लगातार खुदाई की जा रही है। आरोप है कि खदान संचालकों के बड़े वाहनों से रेत परिवहन करवाने के कारण प्रधानमंत्री सड़क खराब होती जा रही है। इसकी शिकायत ग्रामीणों ने अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) मस्तूरी से की थी।

जिस पर राजस्व और खनिज विभाग ने 20 अप्रैल को ग्रामीणों की उपस्थिति में मौके की जांच की गई। इस दौरान खराब हो रही सड़क की मरम्मत कराने के संबंध में दोनों खदान संचालकों के प्रतिनिधियों के द्वारा लिखित में आश्वासन दिया गया। आधिकारिक जानकारी के अनुसार, 24 अप्रैल को सहायक खनिज अधिकारी द्वारा खनि अमला सहित रेत खदान अमलडीहा और उदईबंद के निरीक्षण के दौरान अमलडीहा खदान से 2 नग चैन माउण्टेंड लोडिंग मशीन-हुण्डई मॉडल 210 और मॉडल 205 जब्त किया गया।

मौके पर सुपुर्दगी लेने से इंकार करने पर वाहन ऑपरेटर को ही सुपुदर्गी देते हुए अगामी आदेश तक मशीन से उत्खनन न करने की हिदायत दी गई थी। उदईबंद रेत खदान में भी खदान क्षेत्र के भीतर 1 नग चैन माउण्टेंड लोडिंग मशीन कामास्तु मॉडल 210 खनिज रेत लोडिंग करते पाए जाने पर जब्त कर ली गई। इसी प्रकार रेत खदान लछनपुर चेन माउंटेड पोकलेन मशीन जब्त की गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button