छत्तीसगढ़देशबड़ी खबर

जल जीवन मिशन के कार्यों को गुणवत्तापूर्ण तरीके से तेजी से करें पूर्ण: कलेक्टर अग्रवाल

गरियाबंद: कलेक्टर दीपक अग्रवाल ने आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जल जीवन मिशन के तहत जिले में चल रहे कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने जिले के सभी गांवों में जल जीवन मिशन के तहत घर पहुंच नल जल कनेक्शन, पानी टंकी निर्माण, पाइपलाइन फिटिंग आदि कार्यों की विस्तृत जानकारी ली। उन्होंने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के एसडीओ एवं इंजीनियर से विकासखंड वार एक एक गांवों की जानकारी लेकर वहां चल रहे कार्यों की अद्यतन स्थिति की जानकारी ली। कलेक्टर अग्रवाल ने गांव वार सभी कार्यों के डेडलाइन समय तय कर निर्धारित अवधि में कार्यों को तेजी से पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि लोगों को पेयजल सुविधाओं से लाभान्वित करने प्रगतिरत कार्यों को गुणवत्तापूर्ण तरीके से पूर्ण करे।

जल जीवन मिशन के कार्यों में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। उन्होंने विभागीय अधिकारियों के साथ राजस्व अधिकारियों को भी प्रगतिरत कार्यों का निरंतर निरीक्षण करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने जल जीवन मिशन से जुड़े अधिकारी कर्मचारियों का व्हाट्सएप ग्रुप भी बनाने के निर्देश दिए। जिसमें कार्यों के प्रगति से संबंधित जानकारी फोटोग्राफ्स के साथ शेयर की जायेगी। कलेक्टर अग्रवाल ने एक सप्ताह के भीतर जल जीवन मिशन के प्रगतिरत कार्यों का भौतिक सत्यापन फोटो के साथ प्रस्तुत करने के भी निर्देश दिए। इस दौरान पीएचई के ईई पंकज जैन, एसडीओ सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

कलेक्टर अग्रवाल ने बैठक में कहा कि जिले के दूरस्थ एवं वनांचल क्षेत्रों में जल जीवन मिशन के प्रगतिरत कार्यों को प्राथमिकता में लेते हुए कार्यों को पूर्ण कर ग्रामीणों को लाभान्वित करें। साथ ही मैदानी इलाकों के गांवों में भी सभी कार्यों को समय सीमा में पूर्ण करे। कलेक्टर ने अपूर्ण कार्यों की धीमी प्रगति पर नाराजगी जताते हुए कार्यों का निरंतर निरीक्षण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कार्यों में प्रगति नहीं आने पर संबंधितों की जवाबदेही तय की जायेगी। उन्होंने निर्माण ठेकेदार एजेंसियों की बैठक लेकर डेडलाइन अनुसार कार्यों को पूर्ण कराने तथा कार्यों में विलंब की स्थिति में संबंधित एजेंसियों को नोटिस जारी करने के भी निर्देश दिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button