छत्तीसगढ़पॉलिटिक्सबड़ी खबर

साय कैबिनेट की बैठक कल, बैठक में मोदी की गारंटी को पूरा करने पर चर्चा…

रायपुरः छत्तीसगढ़ विधानसभा सत्र 5 फरवरी से शुरू होने वाला है। लेकिन इससे पहले सीएम विष्णुदेव साय ने कल यानि 24 जनवरी को कैबिनेट की बैठक बुलाई है। बताया जा रहा है कि बैठक में मोदी की गारंटी को पूरा करने पर चर्चा होगी। बता दें कि सत्ता में आते ही डबल इंजन की सरकार ने गरीबों को आवास देने की वादे को पूरा कर दिया है और जल्द ही अन्य वादों को पूरा करने को लेकर मंथन किया जा रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार साय कल होने वाली कैबिनेट की बैठक में मोदी की गारंटी को पूरा करने पर चर्चा होेगी। इसके साथ ही बजट सत्र और राजिम कुंभ को लेकर भी मंथन किया जाएगा। इसके साथ ही ये भी कयास लगाए जा रहे हैं इस कैबिनेट बैठक में सीएम साय और मंत्रियों के बीच धान की कीमत की अंतर की राशि का भुगतान और महतार वंदन योजना पर भी मुहर लग सकती है।

बता दें कि साय सरकार ने सत्ता में आने से पहले किसानों से वादा किया था कि किसानों को धान का प्रति क्विंटल 3100 रुपए भुगतान किया जाएगा। लेकिन अभी तक किसानो को समर्थन मूल्य का भुगतान किया जा रहा है। किसानों को अब अंतर की राशि का भुगतान किए जाने का इंतजार है। वहीं, प्रदेश की महिलाओं को भी महतारी वंदन योजना का बेसब्री से इंतजार है। माना जा रहा है कि कल होने वाली कैबिनेट की बैठक में सरकार दोनों गारंटियों पर मुहर लगा सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button