ब्रेकिंग न्यूज़बड़ी खबरभारत

रक्षाबंधन से पहले बस यात्रियों को लगा झटका, 6 महीने में दूसरी बार बढ़ा बस किराए

लखनऊ: से एक बढी ख़बर सामने आया है बता दें कि महंगाई की मार झेल रही जनता को नगर परिवहन निदेशालय ने महंगाई का एक और बड़ा झटका दिया है। बसों के यात्री भाड़ा में 6 महीने के भीतर ये दूसरी बड़ी बढ़ोतरी है। इससे पहले फरवारी में किराया बढ़ाया गया है।जानकारी के अनुसार जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के नगर परिवहन विभाग में ई-बसों का संचालन किया जाता है।

अब इलेक्ट्रिक बसों में AC में सफर करने के लिए यात्रियों को दो से पांच रुपए अतिरिक्त किराया देना पड़ेगा। नगरीय परिवहन निदेशालय द्वारा जनवरी के बाद अगस्त में किराए में बढ़ोतरी कर दी गई है। अब ई बसों में यात्रियों को सफर करने के लिए न्यूनतम 12 रुपए और अधिकतम 55 रुपए खर्च करने पड़ेंगे। ई-बसों में किराया एक किलोमीटर के हिसाब से बढ़ा दिया गया है, जिसमें GST और एक्सीडेंट फंड को दूरी के अनुसार बढ़ाया गया। इसमें GST 50 पैसे और अधिकतम ढाई रुपए वसूले जाएंगे।

उत्तर प्रदेश के सभी 14 शहरों में सिटी बसों का किराया समान करने की वजह से अलग-अलग दूरी के अनुसार किराया बढ़ा है। कहीं कहीं पर सिटी बस और इलेक्ट्रिक बस का किराया अलग अलग होता था,

जिसकी वजह से विवाद की स्थिति उत्पन्न हो जाती थी। इसके बाद इलेक्ट्रिक बसों की नई किराया सूची जारी की गई है। क्षेत्रीय प्रबंधक परिवहन निगम ने बताया कि ई-बसों का किराया बढ़ाया जाना प्रस्तावित था, जिसको अब शासन के द्वारा मुहर लगने के बाद बढ़ा दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button