कोरोनाछत्तीसगढ़बड़ी खबर

छत्तीसगढ़ में कोरोना के 264 नए मरीज मिले, मुख्यमंत्री ने ली उच्चस्तरीय बैठक

छत्तीसगढ़ में कोरोना के बढ़ते आंकड़ों ने एक बार फिर से लोगों की टेंशन बढ़ा दी है। बीते 24 घंटे के भीतर इस साल संक्रमण का सबसे बड़ा आंकड़ा सामने आया है। प्रदेश भर में 264 मरीज मिले हैं और एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 727 हो गई है और औसत पॉजिटिविटी दर 6.35 प्रतिशत पहुंच गई है।

Read More: Breaking: छत्तीसगढ़ में कोरोना विस्फोट,आश्रम के 18 छात्रों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव…

जिलेवार आंकड़ों की बात करें तो अब तक सबसे ज्यादा मरीज रायपुर से ही निकल रहे थे, लेकिन अब दूसरे जिलों में भी मामले बढ़ने लगे हैं। हालांकि बाकी जिलों की तुलना में अब भी बड़ा आंकड़ा राजधानी का ही है। 54 संक्रमित रायपुर जिले से मिले हैं।

जिलेवार मरीजों की संख्या

Corona in Chhattisgarh: इसी तरह राजनांदगांव से 26, सरगुजा जिले से 21, सूरजपुर और बिलासपुर से 17-17, दुर्ग से 14, बलौदा बाजार से 13, महासमुंद और धमतरी से 12-12, कांकेर से 10 केस, नारायणपुर से 9 मरीज, बालोद और कोरबा से 8-8 केस, बेमेतरा और जांजगीर-चांपा से 7-7, कबीरधाम जिले से 6, दंतेवाड़ा और गौरेला पेंड्रा मरवाही से 4-4, रायगढ़ से 2 और गरियाबंद से एक मरीज मिला है।

Read More: Chhattisgarh News: CG में कोरोना अलर्ट, मास्क पहनने के आदेश जारी

बीते 10 दिनों में प्रदेश कोरोना मरीजों के आंकड़े इस तरह बढ़े

1 अप्रैल को 35 नए पॉजिटिव मरीजों की पहचान हुई थी।
2 अप्रैल को यह संख्या 22 थी और 3 अप्रैल को 47 नए केस सामने आये थे। 4 अप्रैल को 48 केस मिले थे।
5 अप्रैल को 59 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई थी।
6 अप्रैल को संक्रमित मरीजों का आंकड़ा शतक पार कर गया था। प्रदेशभर से कुल 102 केस मिले थे।
7 अप्रैल को 73 मरीज मिले थे। 8 अप्रैल को 81 नए मरीजों की पुष्टि हुई थी।
9 अप्रैल को प्रदेशभर में 52 मरीज मिले थे और 10 अप्रैल को 93 संक्रमितों की पुष्टि हुई थी।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने सभी जिलों के अधिकारियों की बैठक ली।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने सभी जिलों के अधिकारियों की बैठक ली।
मुख्यमंत्री ने ली उच्चस्तरीय बैठक

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मंगलवार को मुख्यमंत्री ने एक उच्चस्तरीय बैठक लेकर दिशा-निर्देश दिए और साथ ही सभी जिलों के कलेक्टर, एसपी और CMHO समेत अन्य अधिकारियों की तुंरत बैठक लेने के निर्देश मुख्य सचिव को दिए थे। चीफ सेक्रेटरी अमिताभ जैन ने वीडियो कांफ्रेंस के जरिए पूरे प्रदेश की मौजूदा स्थिति सुरक्षा, बचाव और उपचार सं

बंधी जानकारी ली। इस बैठक के बाद स्वास्थ्य विभाग ने जिलों के लिए बचाव और रोकथाम संबंधी दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं।
Corona in Chhattisgarh: स्वास्थ्य विभाग ने बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए सर्दी, खांसी और जुकाम के लक्षण वाले लोगों की लगातार निगरानी करने और ऐसे मरीजों की कोरोना जांच के निर्देश दिए हैं। विभाग ने ऐसे जिलों जहां प्रतिदिन कोरोना जांच की संख्या कम है, वहां जांच बढ़ाने को कहा है। हर जिले में रोजाना कम से कम 100 सैंपलों की जांच करने को कहा गया है। विभाग ने निर्देशित किया है कि टेस्ट RTPCR से ही किया जाए, जिससे कि पॉजिटिव मामलों के सैंपल को व्होल जीनोम सिक्वेसिंग के लिए भेजा जा सके।

विभाग ने सभी जिलों को कोविड-19 के उपचार के लिए अस्पतालों में बिस्तरों, ऑक्सीजन बिस्तर, आईसीयू बिस्तरों, वेंटिलेटर, मेडिकल ऑक्सीजन, दवाईयों इत्यादि की उपलब्धता सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए हैं। इसके अलावा लोगों के बीच कोविड एप्रोप्रियेट बिहेवियर के व्यापक प्रचार-प्रसार के निर्देश दिए हैं।

खबरे और भी…

rjnewslive

Get live Chhattisgarh and Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. rjnewslive.com collects article, images and videos from our source. Which are using any photos in our website taking from free available on online.

Related Articles

Back to top button