लाइफस्टाइलहेल्थ

महिला ने एलियन जैसी शक्ल के बच्चे को दिया जन्म,ऑपरेशन के दौरान डॉक्टर्स भी रह गए हैरान

आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर एक ऐसा सनसनीखेज मामला सामने आया है जहां एक महिला जब अपने बच्चे को जन्म देती है तो एक मां के रूप में उसका भी जन्म होता है और उसका बच्चा उसके लिए सबसे अहम हो जाता है. बच्चा चाहे जैसा भी हो मां हमेशा उसे अपने सीने से लगाती है. लेकिन वहीं मां भीतर तक टूट जाती है जब उसकी संतान अजीबोगरीब होता है बता दें कि यह एक बच्चे का जन्म बर्थ डिफेक्ट के साथ पैदा हुआ है जिसे लेकर सोशल मीडिया पर बहुत अधिक चर्चा हो रही है.

सूत्रों के मुताबित एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है जिसमें एक ऐसा बच्चा दिख रहा है जो बर्थ डिफेक्ट के साथ जन्म है. इस बच्चे को देखकर हर कोई हैरान है. यह बच्चा अजीब से बर्थ डिफेक्ट के साथ पैदा हुआ है जिसे देखकर खुद मां का दिल धक से रह गया.

इस वीडियो में देख सकते हैं कि इस बच्चे का चेहरा ही नहीं बल्कि पूरी बॉडी ही सफेद पड़ चुकी है, इसे देखकर लगता है जैस बच्चा की स्किन सीमेंट से बनी है और कई सारे क्रैक्स भी बच्चे की बॉडी पर देखी जा सकती है. आंखें और मुंह पूरी तरह लाल हैं और सफेद सीमेंट की तरह पूरी स्कीन देखी जा सकती है.

आनुवंशिक बीमारी

बच्चा एलियन की भांति लग रहा है जिसका मुंह पूरी तरह से बंद नहीं हो पा रहा है और न तो इसकी आंखें खुल पा रही है. लोग वीडियो के जरिए इस बच्चे को देख पा रहे हैं हैरान भी हो रहे हैं. सवाल ये है कि इस बच्चे के साथ क्या हुआ है. दरअसल, इस बच्चे को Harlequin ichthyosis नामक एक बीमारी है जोकि आनुवंशिक बीमारी होती है और इसमें स्किन पर बहुत बुरा असर पड़ता है.

इस बीमारी का नहीं है कोई इलाज

हार्लेक्विन इचिथोसिस से पीड़ित बच्चे समय से पहले पैदा होते देखे जाते हैं. इनके शरीर के ज्यादातर हिस्सा मोटी और सख्त त्वचा से ढका होता है, जिनमें दरारें देखने को मिलती है. सबसे चौंकाने और हैरान कर देने वाली बात यह है कि इस बीमारी का कोई इलाज भी नहीं है. वीडियो में दिख रहे बच्चे को भी यही आनुवंशिक बीमारी है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button