देशपॉलिटिक्सबड़ी खबर

BJP एकमात्र ऐसी पार्टी है जो चुनावों में धन संस्कृति के खिलाफ खुलकर बोलती है: मुख्यमंत्री पेमा

ईटानगर: अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) एकमात्र ऐसी पार्टी है जो चुनावों में धन संस्कृति के खिलाफ खुलकर बोलती है। केंद्रीय पृथ्वी विज्ञान मंत्री किरेन रीजीजू और जिले के विधायकों के साथ ईस्ट कामेंग जिले के मुख्यालय सेप्पा में भाजपा की एक बैठक में खांडू ने सोमवार को पार्टी कार्यकर्ताओं से चुनाव में धन संस्कृति से लड़ने का आह्वान किया।

पार्टी की ओर से जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, खांडू ने कहा कि भाजपा एकमात्र ऐसी पार्टी है जो कुछ कर सकती है और यह सभी राजनीतिक दलों में सबसे साफ-सुथरी पार्टी है। उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा एकमात्र ऐसी पार्टी है जो चुनावों में धन संस्कृति के खिलाफ खुलकर बोल सकती है। मैं आप सभी से निष्पक्ष चुनाव के लिए प्रचार करने का आग्रह करता हूं जो प्रदर्शन पर आधारित हो, न कि इस पर कि कौन सा उम्मीदवार कितना नकद या अन्य प्रकार का भुगतान कर सकता है।’’

खांडू ने कहा, ‘‘वोट खरीदने वाला नेता कभी काम नहीं करेगा। आइए लोकतंत्र की पवित्रता बनाए रखने और भ्रष्टाचार को रोकने के लिए इस कुप्रथा के खिलाफ लड़ाई में एकजुट हों।’’ मुख्यमंत्री ने पार्टी कार्यकर्ताओं से केंद्र और राज्य सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं और परियोजनाओं के बारे में जागरुकता पैदा करने का आग्रह किया ताकि सुदूर गांव के अंतिम व्यक्ति को पता चल सके कि भाजपा सरकार उसके लिए क्या कर रही है।

खांडू ने वेसांग में बनने वाले भाजपा जिला कार्यालय की आधारशिला रखी। उन्होंने सेप्पा में एक खेल मैदान और सेप्पा शहर को न्यू सेप्पा से जोड़ने के लिए कामेंग नदी पर एक पुल की आधारशिला भी रखी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button