बिज़नेसबड़ी खबर

Breaking news: किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी आ गया सबका पैसा, यहाँ से चेक करें किसानों के खाते में पैसा आया या नही!

अगर आप सभी बीसीएम किसान के धारक हैं तो आप सभी के लिए खुशखबरी आ गई है सभी के खाते में सरकार की तरफ से ₹2000 की लाभ दे दी गई है जल्दी से आप सभी लोग अपना खाता को चेक कर ले अगर आप सभी लोग घर बैठे ऑनलाइन खाता अपना चेक करना चाहते हैं तो उसकी भी जानकारी हमने दे दिया है.

पीएम किसान धारकों को खाते में ₹2000 की लाभ मिल गई है अगर आप लोग भी किसान हैं और पीएम किसान की सर्विस की स्थिति लेते रहते हैं तो आप सभी के लिए खुशखबरी की बातें आ गई है आप सभी.

यहाँ से चेक करें किसानों के खाते में पैसा आया या नही

प्रधानमंत्री के द्वारा किसानों को सम्मान निधि योजना की तरह से दो ₹2000 किस प्रकार के ब्राह्मी की मिलने जा रही है जिसमें लगभग 3800000 किसानों को पैसा बैंक खाते में आने जा रहा है अपना नाम इस लिस्ट में देखें क्योंकि बहुत सारे लोगों का नाम इस लिस्ट से हटाया गया है.

ये भी पढ़ें : किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी! आज जारी हुआ सबका पैसा, इस तरह मोबाइल से करें चेक…

प्रधानमंत्री सम्मान निधि योजना
प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना किया स्कीम ( Pradhanmantri Kisan Samman Nidhi Yojana scheme ) चलाई जा रही है। इसमें से उन्हें सालाना ₹6000 दिए जाते हैं। यहां पैसा तीन किस्तों में सीधे लाभार्थी के बैंक खाते में आते हैं। सरकार ने पिछले 30 दिनों में करीब 3800000 से अधिक किसानों के बैंक खाते में ₹2000 – ₹2000 भेज दिए हैं,

ये भी पढ़ें : BIG BREAKING: कल से सभी स्कूल कॉलेज बंद!

योजना के 6थी किस्त अगस्त में भेज दी गई थी। आप नवंबर में दोबारा रुपए ट्रांसफर करने वाले हैं। अगर आपके खाते में ( Kisan Aadhar verification ) अभी तक पीछे रुपए नहीं आए तो आपने बैलेंस स्टेटस को चेक करने के लिए आप कुछ खास प्रक्रिया को अपना सकते हैं जो लोग इस योजना से जुड़ना चाहते हैं उनके लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस भी अभी जारी है जाकर वह रजिस्ट्रेशन लिस्ट सकते हैं,(Breaking Pm Kisan Status)

अपना स्टेटस इस तरह देखें
पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत अगर आप अकाउंट में पैसा नहीं पाया है तो आपको डॉक्यूमेंट में कुछ गड़बड़ी हो सकती है। इस बात का पता लगाने के लिए आपको अधिकारी वेबसाइट ( pmkisan.gov.in ) जाकर लॉगिन करें। इसके बाद इस में दिए गए ( farmers korner ) ऑप्शन पर क्लिक करें। अगर आपने पहले से ही आवेदन कर दिया है और आपका आधार ठीक से अपलोड नहीं या किसी वजह से आधार नंबर गलत ( pm Kisan online registration ) दर्ज हो गया है तो वाले ऑप्शन पर क्लिक करें। कई बार ऐसा होता है नाम की स्पेलिंग गलत होने से भी पैसा रुक जाता है इसीलिए इसे भी चेक करना काफी जरूरी है। स्किन से जुड़ी पूरी अपडेट देखने के ( Kisan Aadhar verification ) लिए स्टेटस चेक का विकल्प चुने। स्टेटस देखने के लिए यहां क्लिक करें.

इस तरह लिस्ट में नाम देखें
सबसे पहले नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके अपने राज्य को सेलेक्ट करना है उसके बाद उस राज में जिला को सेलेक्ट करके अपना उस लिस्ट में नाम देख सकते हैं किन किन किसानों का पैसा गया है ।

या फिर अपना रजिस्ट्रेशन नंबर को डाल कर दिया है रजिस्टर मोबाइल नंबर को भी डाल कर अपना किस का स्टेटस देख सकते हैं आपका पैसा आया है या नहीं आया है.

जिन लोगों का पैसा नहीं मिला है उन लोगों को सबसे पहले आधार कार्ड खाते से अपडेट करवानी है बिना केवाईसी के लाखों किसानों का पैसा नहीं भेजा जा रहा है इसीलिए सबसे पहले अपना खाता का ईकेवाईसी जरूर करवाएं .(Breaking Pm Kisan Status)

rjnewslive

Get live Chhattisgarh and Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. rjnewslive.com collects article, images and videos from our source. Which are using any photos in our website taking from free available on online.

Related Articles

Back to top button