ब्रेकिंग न्यूज़बड़ी खबर

8 दिसंबर को होगा किसानों का भारत बंद, काम हो तो पहले निपटा लें, आंदोलन से आ सकती है अड़चन

Farmers Protest: सरकार की तरफ से हाल में लाए गए कृषि कानून के विरोध में भारतीय किसानों का आंदोलन थमने का नाम नहीं ले रहा. अब यह और तेज होने जा रहा है. इसी क्रम में अब किसानों ने आगामी 8 दिसंबर को भारत बंद का फैसला कर लिया है. ऐसे में अगर आपको इस दिन कोई जरूरी काम हो या कहीं जाना हो तो बेहतर होगा कि आप या तो पहले निपटा लें या आगे के लिए बढ़ा दें. किसानों की केंद्र सरकार से कई दौर की बातचीत हुई, लेकिन अब तक कोई नतीजा नहीं निकल सका है.

5 दिसंबर को देशभर में पुतला दहन Effigy Combustion across the country on December 5

किसान तीनों कृषि कानूनों (Agriculture Laws) को सरकार से वापस लेने की मांग पर अड़े हुए हैं. खबर के मुताबिक, किसान 5 दिसंबर को देशभर में पुतला दहन करने वाले हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, किसान नेता युद्धवीर सिंह का कहना है कि हम तीनों कृषि कानून वापस लेने के अलावा कोई समझौता नहीं करने वाले हैं. सरकार न्‍यूनतम समर्थन मूल्‍य (MSP) की गारन्टी भी दे. हम खुद बातचीत को आगे नहीं बढ़ाना चाहते हैं.

कानून में किसी संशोधन का प्रस्ताव स्वीकार नहीं No proposal for amendment in law accepted

किसान आंदोलन को और तेज करने के मूड में हैं. इसके अलावा किसानों की सारे टोल प्लाजा को भी बंद कराने की तैयारी है. उनका यह भी कहना है कि वह दिल्ली आने-जाने वाले रास्तों को भी बंद कराएंगे. किसानों का कहना है कि एमएसपी पर सरकार के साथ बातचीत चल रही है. लेकिन कानून को हम वापस करने की मांग जारी रखेंगे. किसानों का साफ कहना है कि सरकार अगर कानून में किसी संशोधन का प्रस्ताव लेकर आती है तो हम उसे नहीं मानेंगे.

5 दिसंबर को बिहार बंद Bihar Band on 5 December
उधर, केंद्र सरकार के हाल के बनाए गए तीनों कृषि कानूनों की वापसी की मांग को लेकर भाकपा-माले ने 5 दिसंबर को पूरे बिहार में चक्का जाम आंदोलन का फैसला किया है. IANS की खबर के मुताबिक, यह चक्का जाम आंदोलन भाकपा-माले, अखिल भारतीय किसान महासभा और अखिल भारतीय खेत और ग्रामीण मजदूर सभा के संयुक्त बैनर तले आयोजित किया जाएगा. 

rjnewslive

Get live Chhattisgarh and Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. rjnewslive.com collects article, images and videos from our source. Which are using any photos in our website taking from free available on online.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button