छत्तीसगढ़ब्रेकिंग न्यूज़बड़ी खबरमनोरंजन

अजीत जोगी के फिल्म में काम करने का सुनहरा मौका : अजीत जोगी व अन्य का किरदार निभाने वाले कलाकार की तलाश, 21 और 22 फरवरी को रायपुर में होंगे ऑडिशन, इन्हे करे संपर्क

छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री अजीत जोगी पर फिल्म बनने जा रही है। इस बायोपिक का निर्माण स्थानीय फिल्मों निर्माता-निर्देशक ही कर रहे हैं। फिल्म के लिए बकायदा अजीत जोगी का परिवार निर्माता निर्देशकों के संपर्क में है। जोगी की जिंदगी के हर पहलू को बिग स्क्रीन पर दिखाने की पूरी तैयारी है।

इस फिल्म का नाम द जोगी रखा गया है। अब इसके लिए लीड कलाकारों की तलाश शुरू हो चुकी है। मंगलवार को फिल्म के निर्माता निर्देशकों ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी दी कि अब लीड हीरो यानी कि अजीत जोगी और हीरोइन यानी कि रेणु जोगी का किरदार निभाने के लिए कलाकारों की तलाश शुरू की जा चुकी है।फिल्म के निर्माता अरविंद कुर्रे और निर्देशक देवेंद्र जांगडे ने बताया कि फिल्म का पहला ऑडिशन 21 और 22 फरवरी को रायपुर में आयोजित है । बीरगांव के बंजारी स्कूल में ये ऑडिशन होगा। बायोपिक द जोगी के लिए 5 से 50 साल की उम्र के मेल और फीमेल कलाकारों की जरूरत है। बिरगांव के राजश्री स्टूडियो में भी कलाकार अपना ऑडिशन दे पाएंगे।

संपर्क – 8085048130, 7000170113

देखिए पूरी खबर

देवेंद्र जांगड़े ने बताया कि छत्तीसगढ़ की किसी पॉलिटिकल हस्ती पर बनने वाली यह पहली फिल्म होगी और छत्तीसगढ़ के सिनेमाई इतिहास में यह पहला प्रयोग होगा जब इस तरह की बायोपिक बनाई जा रही है।

अजीत जोगी की जिंदगी से जुड़े यह पहलू हो सकते हैं फिल्म में शामिल

छत्तीसगढ के बिलासपुर के पेंड्रा में 29 अप्रैल 1946 को अजीत जोगी का जन्म हुआ। इनके पिता का नाम था स्वर्गीय काशी प्रसाद जोगी। संयोग है अजीत जोगी 29 अप्रैल को जन्में और उनका निधन 29 मई को हुआ।

जोगी को घुड़सवारी, ग्लाइडिंग, स्विमिंग, योगा, ट्रैकिंग, शिकार करना किताबें पढ़ना और तांत्रिक विज्ञान की जानकारी रखने का शौक था। रायपुर के इंजीनियरिंग कॉलेज में साल 1967-68 में लेक्चरर रहे। 1968 से 70 तक आईपीएस रहे, 1970 में आईएएस बने। आजाद हिंदुस्तान में 12 वर्षों तक कलेक्टर रहने का इनके नाम रिकॉर्ड है।

पहला नेता जिसने स्टांप पेपर दिया – 2018 विधानसभा चुनाव में जोगी की पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ ने चुनावी वादे स्टांप पेपर पर दिए। यह पहला मौका था जब राज्य में किसी नेता ने ऐसा कदम उठाया। जोगी ने कहा था कि हम जो भी वादे करेंगे। वह हर हाल में पूरा करेंगे। यदि एक भी वादे पूरे नहीं होते हैं तो मैं जेल जाने को तैयार हूं।

मिली थी अजीब सजा- गांव के स्कूल में जोगी की पढ़ाई हुई। एक वीडियो इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि स्कूल में वो शरारती थे। एक दिन मास्टर ने उन्हें दो लड़कियों के बीच बैठने की सजा दे दी थी।इस वजह से बने कलेक्टर – उन्होंने बताया था कि गांव के लोग कलेक्टर के पैर छूते थे, जब भोपाल में पढ़ रहे थे तो अफसरों का रुतबा देखा, आईपीएस में चुने गए तो वहां आईएएस में चयनित लड़कों को खुद को ऊंचा बताया, तब आईएएस बनकर दिखाया। ये परीक्षाएं जोगी ने सामान्य वर्ग से पास की थीं।

प्रेम भी हुआ था– आईएएस की तैयारी के दिनों में एक लड़की से अजीत जोगी को प्रेम हो गया था, एक वीडियो इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि इस पर परिजन राजी नहीं थे। फिर उनका विवाह परिजन ने रेणू जोगी से तय किया। परिवार वालों की बात रखने के लिए जोगी ने उस युवती से संबंध खत्म कर लिए थे।जोगी की पसंद- अजीत जोगी, अफसर रहने के दौरान कई बार वक्त मिलने पर फिल्में देखा करते थे। दिलीप कुमार और मधुबाला उनके पसंदीदा कलाकार रहे। इन कलाकारों के गाने वो अपने साथ रखा करते थे। खाने में उन्हें मुनगा, बड़िया, भाजियां पसंद थीं।

संपर्क – 7000170113

rjnewslive

Get live Chhattisgarh and Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. rjnewslive.com collects article, images and videos from our source. Which are using any photos in our website taking from free available on online.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button