बड़ी खबरविदेश

अमेरिकी रक्षा मंत्री लॉयड ने पाकिस्तान सेना के प्रमुख से बात की

इस्लामाबाद: अमेरिकी रक्षा मंत्री लॉयड आॅस्टिन ने पाकिस्तान सेना के प्रमुख जनरल असीम मुनीर से बात की और पाकिस्तान में आतंकवादी हमलों की घटनाओं में वृद्धि के बीच ‘‘पारस्परिक हित के मुद्दों और हाल के क्षेत्रीय घटनाक्रम’’ पर विचार-विमर्श किया।

अमेरिकी रक्षा विभाग ने वांिशगटन में कहा कि रक्षा मंत्री आॅस्टिन ने मंगलवार को पाकिस्तान के सेनाध्यक्ष (सीओएएस) जनरल मुनीर से फोन पर बात की। पेंटागन के प्रेस सचिव ब्रिगेडियर जनरल पैट्रिक राइडर ने शीर्ष अधिकारियों के बीच टेलीफोन पर हुई बातचीत की पुष्टि की और कहा, ‘‘उन्होंने आपसी हित से जुड़े मुद्दों और हाल के क्षेत्रीय घटनाक्रम पर चर्चा की।’’

‘जियो न्यूज’ की खबर के अनुसार यह दूसरी बार है जब जनरल मुनीर और अमेरिकी रक्षा मंत्री ने फोन पर बात की है। खबर के अनुसार आखिरी बार उन्होंने इस साल जनवरी में बात की थी, जब अमेरिकी रक्षा मंत्री ने जनरल मुनीर को सेना प्रमुख के रूप में कार्यभार संभालने पर बधाई देने के लिए फोन किया था।

‘डॉन न्यूज’ की खबर के अनुसार पाकिस्तानी सेना की मीडिया शाखा, ‘इंटर-र्सिवसेज पब्लिक रिलेशंस’ ने अभी तक इस संबंध में कोई बयान नहीं दिया है। अमेरिका और पाकिस्तान ने भी इस चर्चा के बारे में विवरण जारी नहीं किया है।

‘डॉन न्यूज’ के अनुसार, ‘‘पिछले साल नवंबर में तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) द्वारा पाकिस्तान सरकार के साथ अपना संघर्ष विराम समाप्त करने के बाद, पाकिस्तान में, विशेष रूप से खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान में आतंकवादी गतिविधियों में वृद्धि हुई है।’’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button