बड़ी खबर

2 ट्रेन आपस में भिड़े हुआ दर्दनाक हादसा, 12 लोग हुए घायल, 2 की मौत…

जामताड़ा: झारखंड के जामताड़ा जिले में बुधवार रात दर्दनाक ट्रेन हादसा हुआ. कलझारिया के पास 12 लोग ट्रेन की चपेट में आ गए, जिसमें से दो लोगों की डेडबॉडी अभी तक रेलवे ट्रैक के पास से बरामद हुई है. वहीं कई घायल भी हुए हैं. इनमें से कई की हालत गंभीर बनी हुई है. बताया जा रहा है कि ये सभी आसनसोल-झाझा पैसेंजर ट्रेन पर सवार थे. टेक्निकल फॉल्ट की वजह से ट्रेन कलझारिया के पास रुकी हुई थी. इस दौरान लोग ट्रेन से उतरकर रेलवे ट्रैक पर खड़े हो गए. तभी सामने से आ रही भागलपुर-यशवंतपुर एक्सप्रेस की चपेट में आ गए.

अब तक मिल रही जानकारी के मुताबिक, जामताड़ा-करमाटांड़ के कलझारिया के पास करीब 12 लोग ट्रेन की चपेट में आए हैं, जिसमें से दो की मौत हुई है. वहीं हादसे में कई अन्य लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की खबर है. ट्रेन हादसे के बाद मौके पर रेलवे पुलिस और स्थानीय प्रशासन पहुंच गया है. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया जा रहा है. काफी संख्या में स्थानीय लोग भी पुलिस-प्रशासन की मदद के लिए घटनास्थल पर मौजूद हैं.

 

स्थानीय लोगों ने बताया कि जामताड़ा-करमाटांड़ के बीच कालाझरिया रेलवे हॉल्ट पर टेक्निकल फॉल्ट की वजह से आसनसोल-झाझा पैसेंजर ट्रेन रुकी थी. कुछ यात्री ट्रेन से उतरकर रेलवे ट्रैक पर खड़े थे. तभी भागलपुर-यशवंतपुर एक्सप्रेस ट्रेन वहां से गुजरी, जिसकी चपेट में करीब 12 लोग आ गए. इनमें से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि कई घायल हैं. एंबुलेंस की मदद से घायलों को अस्पताल ले जाया गया है.

हादसे पर क्या बोले जामताड़ा विधायक?

वहीं जामताड़ा के विधायक इरफान अंसारी ने कहा कि इस समय झारखंड विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है. मैं रांची में हूं. जैसे ही मुझे सूचना मिली, मैं जामताड़ा के लिए निकल रहा हूं. इरफान अंसारी ने कहा कि जिस किसी की लापरवाही से यह हादसा हुआ है, वह बक्से नहीं जाएंगे. युद्ध स्तर पर रेस्क्यू कार्य चलाया जा रहा है. रेल हादसे के शिकार परिवारों की हर संभव मदद करूंगा. रेलवे ट्रैक पर अंधेरा, रेस्क्यू में हो रही परेशानी

अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि यात्री चलती ट्रेन से कूदे हैं या फिर रेलवे ट्रैक पर खडे़ रहने के दौरान दूसरी ट्रेन की चपेट में आ गए. जिला प्रशासन और रेलवे प्रशासन की तरफ से भी अभी तक कोई बयान सामने नहीं आया है. अभी घटनास्थल पर घायलों को ढूंढ-ढूंढकर अस्पताल ले जाया जा रहा है. दरअसल, रेलवे ट्रैक पर काफी अंधेरा है. इस वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन में काफी दिक्कत आ रही है. स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने राहत-बचाव के दिए निर्देश

वहीं स्वास्थ्य एवं आपदा प्रबंधन मंत्री बन्ना गुप्ता ने जामताड़ा उपायुक्त को निर्देश दिया गया है कि राहत और बचाव कार्य जारी रखें. साथ ही उन्होंने सिविल सर्जन जामताड़ा को घायलों के उचित इलाज हेतु अस्पतालों में व्यवस्था सुदृढ़ करने को कहा हैं. उन्होंने निर्देश दिया कि घायलों के बेहतर इलाज की व्यवस्था हो. इलाज में कोई कोताही नहीं बरती जाए.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button