राशिफल

आज का राशिफल:- रविवार 17 दिसम्बर 2023 का राशिफल

  1. आज का राशिफल:- रविवार 17 दिसम्बर 2023 का राशिफल, तुला राशि से मीन राशि तक,

तुला राशि:- रविवार 17 दिसम्बर को कैसा रहेगा आप का दिन,

तुला राशि:- आशंका-कुशंका के चलते निर्णय लेने में विलंब हो सकता है। जोखिम उठाने का साहस कर पाएंगे। प्रयास सफल रहेंगे। सामाजिक कार्य करने का मन बनेगा। मान-सम्मान मिलेगा। कारोबार मनोनुकूल चलेगा। निवेश शुभ रहेगा। नौकरी में जवाबदारी बढ़ सकती है।

करियर की दृष्टि से:- आप खेल-कूद आदि में भाग लेकर इसमें अपना भविष्य तलाश सकते हैं। आप लॉ को भी अपने करियर के लिए चुन सकते हैं। आप टीचिंग लाइन में जा सकते हैं। इसके साथ ही आप धर्म प्रचारक के रूप में भी काम कर सकते हैं। अपने बिज़नेस में आपको बड़े बिजनेसपर्सन्स और डेवल्पर्स से मिलने के मौके भी मिल सकते हैं जो आपके काम में आपकी मदद भी कर सकेंगे।

हैल्थ और फिटनेस की दृष्टि से:- स्वास्थ्य सामान्य बना रहेगा। परंतु अपनी खान-पान की आदतों पर कंट्रोल करें। क्योंकि पेट की समस्याएं उभरस सकती हैं। प्रात: काल में सूर्य नमस्कार करें और कुछ योग क्रियाओं का सहारा लें इससे हेल्थ को फायदा मिलेगा। खासकर डायबिटिज की समस्या वाले लोगों को अपने खानपान पर ज्यादा ध्यान देना होगा और तनाव से मुक्त रहने की कोशिश करनी होगी।

प्रेम संबंध की दृष्टि से:- प्रेम प्रसंगों को आप विवाह का रूप देने का प्रयास कर सकते हैं। आप जोश और उत्साह से भरे रहेंगे। आपको नए लोगों से मिलने का मौका मिलेगा।

वृश्चिक राशि:- रविवार 17 दिसम्बर को कैसा रहेगा आप का दिन,

वृश्चिक राशि:- पार्टी व पिकनिक का कार्यक्रम बन सकता है। रचनात्मक कार्य सफल रहेंगे। अध्ययन में मन लगेगा। किसी प्रबुद्ध व्यक्ति का मार्गदर्शन प्राप्त होगा। आय बनी रहेगी। चोट व रोग से बचें। लेन-देन में जल्दबाजी न करें। घर-बाहर प्रसन्नता का वातावरण रहेगा। शत्रु परास्त होंगे।

करियर की दृष्टि से:- दिन अच्छा रहेगा नोकरी के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी सभी प्रकार के कार्य पूर्ण होंगे आप को धनार्जन होगा।

स्वास्थ्य के नजरिए से:- आज के दिन पेट संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। सावधानी बरतें और माता-पिता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें।

प्रेम संबंधों के लिए:- यह दिन मिले-जुले फल देने वाला है। प्रेम संबंधों के लिए अच्छा रहने वाला है। आपके प्रेम संबंध को विवाह में बदलने की बात हो सकती है।

धनु राशि:- रविवार 17 दिसम्बर को कैसा रहेगा आप का दिन,

धनु राशि:- विवाद को तूल न दें। जल्दबाजी से हानि होगी। शारीरिक कष्ट संभव है। स्थायी संपत्ति के कार्य लाभदायक रहेंगे। रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे। आय में वृद्धि होगी। घर-बाहर सुखद वातावरण रहेगा। परिवार के साथ सुख-शांति बनी रहेगी।

करियर के लिए:- आप एक अच्छे सलाहकार या अध्यापक भी हो सकते हैं। आप लेखन व संपादन के क्षेत्र से जु़ड़ सकते हैं। इसके अलावा फिल्म, मनोरंजन अथवा जासूसी के आदि क्षेत्र में भी काम कर सकते हैं। आप मेडिकल फील्ड को भी अपने प्रोफेशन के लिए चुन सकते हैं। प्रॉपर्टी से रिलेटेड बिज़नेस में लोग आज के दिन खूब प्राफिट कमाएंगे।

हेल्थ और फिटनेस के नजरिए से:- यह दिन मिलजुला ही रहेगा। साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें। यदि आप सांस के मरीज़ है तो आज चेकअप करा लें।

प्रेम संबंधों के लिए:- आपके द्वारा बनाए गए प्रेम संबंध और भी मज़बूत होंगे। अपनी पढ़ाई में मन लगाना आरंभ करेंगे और सभी के लिए आइडियल साबित हो सकते हैं। पढ़ाई के अलावा आप अन्य प्रतिस्पर्धाओं में भाग लेकर अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। इस समय आपका भाग्य आपके साथ हर क्षेत्र में बना रह सकता है। जिन छात्रों का कैम्पस इन्टरव्यू चल रहे हैं वे सफल होंगे और उनका चयन आज के दिन नौकरी के लिए किया जा सकता है।

मकर राशि:- रविवार 17 दिसम्बर को कैसा रहेगा आप का दिन,

मकर राशि:- किसी व्यक्ति के द्वारा अपमान हो सकता है। वाणी में हल्के शब्दों के प्रयोग से बचें। प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी। व्यापार-व्यवसाय अच्छा चलेगा। धन प्राप्ति सुगम होगी। किसी प्रभावशाली व्यक्ति का सहयोग प्राप्त होगा। प्रसन्नता रहेगी।

करियर की दृष्टि:- आप सेना, पुलिस, सुरक्षाबल, खेल, सर्जरी और धातु आदि से संबंधित काम कर सकते हैं। आपको अपने संबंधियों से आर्थिक लाभ प्राप्त होंगे। अचानक कुछ धन की प्राप्ति भी हो सकती है। अपने वर्कप्लेस पर कलीग्स से आगे बढ़ेंगे। नौकरी में प्रमोशन के अवसर मिल सकते हैं इसके साथ ही अगर आप नौकरी की तलाश में हैं या नई नौकरी के लिए आवेदन करने की सोच रहे हैं। अच्छा दिन है।

हैल्थ और फिटनेस की दृष्टि से:- आज हैल्थ सही नही रहेगी, इसके अलावा कुछ स्थितियां ऐसी होंगी जिसके कारण आपके गुस्से में वृद्धि हो सकती है इसलिए अपना ध्यान और गुस्से पर काबू रखें।

प्रेम संबंधों के लिए:- आपके प्रेम संबंध विवाह का रूप ले सकते हैं। इस समय आपके प्रेम संबंध आपके लिए भाग्यदायक हो सकते हैं। वहीं विवाहित जोड़ों के बारे में जीवनसाथी उपयुक्त सहारा बनेगा। आपको उससे सुख की अनुभूति प्राप्त होगी और वह आपके प्रेम को समझेगा।

किसी भी प्रकार की समस्या समाधान के लिए आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया जी से सीधे संपर्क करें सम्पर्क सूत्र:- 7879372913
———————————————————————–
कुम्भ राशि:- रविवार 17 दिसम्बर को कैसा रहेगा आप का दिन,

कुम्भ राशि:- जल्दबाजी में व्यापारिक व्यवहार न करें। व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी। अप्रत्याशित लाभ हो सकता है। बेरोजगारी दूर करने के प्रयास सफल रहेंगे। भाग्य का साथ मिलेगा। प्रमाद न कर भरपूर प्रयास करें। नौकरी में प्रभाव वृद्धि होगी। कारोबार मनमाफिक चलेगा। लाभ होगा।

करियर की दृष्टि से:- आप पर्यटन संबंधी काम भी कर सकते हैं। आप फिल्म, फैशनवर्ल्ड, ग्राफिक्स व वेब डिजायनिंग जैसे क्षेत्रों में भी हाथ आज़मा सकते हैं। इसके अलावा आप होटल व्यवसाय, फोटोग्राफी, टीचिंग सेक्टर में भी जा सकते हैं। आर्थिक दृष्टिकोण से यह दिन अच्छा रहेगा। आप मन में काम में कुछ परिवर्तन करने का भी विचार बना सकते हैं।

हैल्थ और फिटनेस की दृष्टि से:- कुछ समस्या रह सकती है। चिंता न करें बस अपनी सेहत का खास ख्याल रखें। इसके बाद का समय आपके लिए अनुकूल है। स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों से बचने के लिए अगर हो सके तो सुबह या शाम के समय में शुक्र स्रोत का पाठ करें।

प्रेम संबंधों के लिए:- प्रेम संबंधों में कुछ अड़चनें पैदा करेंगे मगर आप उनको अपने शांत स्वभाव और प्यार से मना लेंगे। कहने का मतलब है कि आपका रिश्ता और भी मज़बूत होगा।

किसी भी प्रकार की समस्या समाधान के लिए आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया जी से सीधे संपर्क करें सम्पर्क सूत्र:- 7879372913
———————————————————————–
मीन राशि:- रविवार 17 दिसम्बर को कैसा रहेगा आप का दिन,

मीन राशि:- थकान व कमजोरी रह सकती है। लेन-देन में सावधानी रखें। चिंता तथा तनाव रहेंगे। कोई धार्मिक स्थल का कार्यक्रम बन सकता है। धर्म-कर्म में रुचि रहेगी। किसी वरिष्ठ व्यक्ति का सहयोग व मार्गदर्शन प्राप्त होगा। आय होगी। घर-बाहर प्रसन्नता रहेगी।

करियर के दृष्टि से:- आप को अपने लिए मीडिया लाइन परफेक्ट है। इसके अलावा आप ज्योतिष, कंसल्टेंसी और एकाउंट्स के काम भी आप कर सकते हैं। आप गवर्नमेंट ऑफिशियल, पब्लिशर, कमीशन एजेंट आदि के रूप में भी काम कर सकते हैं। और आप दूरसंचार आदि को भी कैरियर के रूप में चुन सकते हैं।

हेल्थ और फिटनेस की दृष्टि से:- आपकी लापरवाही के कारण आपका स्वास्थ्य बिगड़ भी सकता है। इसलिए सतर्क रहने की आवश्यकता है। खासकर दिल की बीमारी या ब्लडप्रेशर से ग्रसित लोग अपना विशेष ध्यान रखें।

प्रेम संबंधों के लिए:- अपने प्रेम का इज़हार करना चाहते हैं। अगर आज के दिन करेगे, सफलता प्राप्त ज़रूर हासिल होगी।

किसी भी प्रकार की समस्या समाधान के लिए आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया जी से सीधे संपर्क करें सम्पर्क सूत्र:- 7879372913

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button