छत्तीसगढ़बड़ी खबर

आज छत्तीसगढ़ के दौरे पर आ रहे है प्रधानमंत्री मोदी, रायगढ़ के कोड़ातराई में जनसभा को करेंगे सम्बोधित…

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज छत्तीसगढ़ की धरा पर होंगे। (PM Modi CG Raigarh Visit) वे रायगढ़ के कोड़ातराई में एक सभा को सम्बोधित करेंगे। इसके अलावा पीएम करोडो रुपये के विभिन्न योजनाओं, परियोजनाओं का शिलान्यास, भूमिपूजन और लोकार्पण करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी की अगवानी की तैयारी भाजपा ने पूरी कर ली है। पीएम की रैली के लिये सुरक्षा के पुख्ता इंतज़ाम किये गए है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने दौरे को लेकर ट्वीट किया है। उन्होंने मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ कोई लेकर किये ट्वीट पर कहा मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के मेरे परिवारजनों के लिए आज का दिन बेहद महत्वपूर्ण है। दोनों ही राज्यों के चौतरफा विकास के लिए केंद्र सरकार निरंतर प्रतिबद्ध होकर काम कर रही है। इसी कड़ी में कल कई बड़ी परियोजनाओं के शिलान्यास और लोकार्पण का सौभाग्य मिलेगा। इससे यहां रहने वाले लोगों के जीवन में खुशहाली और समृद्धि के नए-नए द्वार खुलेंगे।

रेल परियोजनाओं की मिलेगी सौगात
प्रधानमंत्री छत्तीसगढ़ में लगभग 6,350 करोड़ रुपये की कई महत्वपूर्ण रेल क्षेत्र परियोजनाएं देश को समर्पित करेंगे। जिसमें शामिल है दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे की चांपा से जामगा तीसरी रेल लाइन तथा पेंड्रा रोड से अनूपपुर तीसरी रेल लाइन का लोकार्पण शामिल है। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत चांपा और जामगा रेलखंड के बीच 98 किलोमीटर लंबी तीसरी रेल लाइन का निर्माण करीब 796 करोड़ रुपये की लागत से किया गया है।

नई रेल लाइनों से क्षेत्र में कनेक्टिविटी में सुधार होगा और पर्यटन एवं रोजगार दोनों के अवसरों में वृद्धि होगी।चाँपा से जामगा के बीच इस पूरे क्षेत्र में रोजगार की अपार संभावनाएं हैं, जिनका लाभ इस लाइन के बनाने से इस क्षेत्र के लोगों को मिलेगा। कोसा, कांसा और कंचन की नगरी कहे जाने चांपा के कोसा सिल्क कारीगरों को नए बाज़ार से जुड़ने का अवसर प्राप्त होगा। कृषि उत्पादों को आसानी से बाज़ार से तक पहुंचाने के लिए यह लाइन वरदान साबित होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button