छत्तीसगढ़देशपॉलिटिक्सबड़ी खबर

कांग्रेसियों ने किया हजारों की संख्या में मुख्यमंत्री निवास का घेराव, पढ़े पूरी खबर…

रायपुर: छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस ने आज राजधानी रायपुर में रोजगार दो न्याय दो के मुद्दे पर मुख्यमंत्री निवास का घेराव किया. इस घेराव में हजारों युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री निवास का घेराव किया. पिछले दो महीना से युवा कांग्रेस रोजगार दो-न्याय दो का अभियान चला रही थी. इसके तहत कई चरणों में अलग-अलग कार्यक्रम किए गए.

पहले चरण में महाविद्यालय विश्वविद्यालय और कोचिंग सेंटर में युवाओं से मिलकर उन्हें मोदी सरकार की गारंटी वाले जुमले को आठ सवालों के माध्यम से पूछा गया. उसके बाद इस कार्यक्रम को पंचायत चलो और वार्ड चलो के तहत आम जनता तक मोदी की गारंटी के नाम पर जो जुमला केंद्र और राज्य की सरकार आम जनता को देती है. उन सभी जनहित के मुद्दों को जनता तक पहुंचाया गया.

वहीं आज युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने रायपुर के इनडोर स्टेडियम के सामने में सभा का आयोजन किया गया. जिसमें हजारों की संख्या में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता एकजुट होकर सभा में शामिल हुए. वहीं कांग्रेस के जिला अध्यक्ष गिरीश दुबे, पूर्व कर्मकार मंडल के अध्यक्ष सनी अग्रवाल और जोन 10 के अध्यक्ष आकाशदीप शर्मा उपस्थित रहे. उसके पश्चात हजारों युवा मुख्यमंत्री निवास की ओर पदयात्रा निकालकर जाने का प्रयास किया.

इसमें हजारों की संख्या में कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ नारा लगाते हुए मुख्यमंत्री निवास की ओर हजारों युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता और पदाधिकारी निकले इन सभी हजारों कार्यकर्ताओं को सप्रे स्कूल के पास बेरी गेट लगाकर पुलिस बल ने रोका. प्रदर्शन में पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच जमकर संघर्ष हुआ. इस दौरान युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने टायर भी जलाया.

मुख्यमंत्री निवास घेराव के मुख्य बिंदु-
केंद्र की सरकार 2 करोड लोगों को प्रतिवर्ष रोजगार देने का वादा किया था जो आज तक नहीं मिल पाया..

महतारी बंधन योजना के तहत सभी महिलाओं को₹1000 देने का वादा किया था जिसमें सरकार बनने के बाद नियम कानून लाकर लाखों महिलाएं इस योजना से वंचित रह गई.

विधानसभा चुनाव में ₹500 सिलेंडर देने का वादा किया था जो अभी तक राज्य सरकार ने पूरा नहीं किया.

2500 रुपये बेरोजगारी भत्ता को जो पूर्व में राज्य सरकार दे रही थी उसको नहीं सरकार ने बंद कर दिया.

कांग्रेसियों ने किया हजारों की संख्या में मुख्यमंत्री निवास का घेराव, पढ़े पूरी खबर
कांग्रेसियों ने किया हजारों की संख्या में मुख्यमंत्री निवास का घेराव, पढ़े पूरी खबर

प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा ने कहा आज हमने रोजगार दो न्याय दो अभियान के तहत मुख्यमंत्री निवास का घेराव किया. इस घेराव में सरगुजा से लेकर बस्तर तक के युवा कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल हुए. इस घेराव में प्रदेश के हर कोने से कार्यकर्ता राजधानी रायपुर पहुंचे हजारों की तादाद में कार्यकर्ताओं ने इनडोर स्टेडियम के सामने सभा स्थल पर बैठकर केंद्र की सरकारी और राज्य की सरकार के खिलाफ नारेबाजी की उसके बाद हम सभी हजारों कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री निवास की ओर जाने लगे तब पुलिस ने बलपूर्वक हमें रोका.

हमारी महिलाओं कार्यकर्ताओं को पुलिस ने सड़कों पर घसीटा. उसके बाद भी हमारे कार्यकर्ता डटे रहे लगातार 2 घंटे तक पुलिस के साथ संघर्ष हमारा जारी रहा. जिसमें हमारे कई कार्यकर्ताओं को शरीर में चोट आई है. पुलिस ने हमें गिरफ्तार कर स्प्रे स्कूल के मैदान में बंद कर दिया. कार्यकर्ता लगातार मोदी सरकार और राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते रहे यह मुख्यमंत्री निवास घेराव अंतिम नहीं है आने वाले लोकसभा चुनाव में जो आज राजधानी में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने जोश दिखाया है उसको लेकर हम 11 लोकसभा सीटों पर जाएंगे और आने वाले 2024 के आम चुनाव में 11 की 11 सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवार को जीताने का कार्य रोजगार दो-न्याय दो के मुद्दे से करने जा रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button