छत्तीसगढ़बड़ी खबर

फिंगेश्वर विकासखंड में जल जीवन मिशन का हाल-बेहाल, घरों के सामने नल कनेक्शन लगा दिया गया है लेकिन अब तक टंकी निर्माण कार्य अधुरा

देव प्रसाद बघेल गरियाबंद:-


जल जीवन मिशन पाईप लाईन के नाम पर गांवों में कई स्थानों पर सी.सी.रोड और सड़कों को खोद डाला ग्रामीणों के लिए बना मुसीबत

बता दें कि गरियाबंद जिले के फिगेश्वर विकासखण्ड क्षेत्र में जल जीवन मिशन योजना का हाल बेहाल है। सरकार ने ग्रामीणों के घरों तक शुध्द पेयजल पहुंचाने करोड़ों रूपये की राशि जारी किया है, लेकिन निर्माण एजेंसियों और संबधित लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के स्थानीय अधिकारियों के लापरवाही के कारण इसका लाभ अब तक ग्रामीणों को नहीं मिल रहा है। गांव गांव पाईप लाईन बिछाकर घरों के सामने नल का स्टैण्ड लगाकर टोंटी लगाया गया है, लेकिन इन टोटीयों में पुरा गर्मी बीत जाने के बाद एक बूद पानी नहीं आया है और तो और अब तक टंकी निर्माण कार्य भी पुरा नहीं हो पाया है। संबधित निर्माण एजेंसी द्वारा कई स्थानों पर कार्य बंद कर दिया गया है। गांव गांव पाईपलाईन बिछाने के नाम पर जगह जगह सी.सी रोड से लेकर गांव के सडको को खुदाई कर छोड दिया गया है जो बारिश के इन दिनो में दुर्घटना के कारण बन रहे हैं । जल जीवन मिशन के कार्यो में तेजी लाई जाए और लापरवाही बरतने वाले निर्माण एजेंसी सहित सबंधित जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्यवाही किया जाए।

Jal Jeevan Mission

ग्राम पंचायत कुण्डेल में टंकी निर्माण कार्य जो है अब के आधा अधुरा ही रह गया है।

जगह जगह पाईप लाईन टोंटी बस लगा दी गई है । ऐसा दिखाया जा रहा है जैसा कि इस टंकी से गांव में पानी सप्लाई हो रहा है लेकिन गांव अब तक पानी सप्लाई नहीं होने से ग्रामीणो में भारी नाराजगी देखने को मिल रहा है। गर्मी के पहले ही घरों के सामने पाईप लाईन बिछाकर स्टैण्ड बना दिया गया है और टोंटी लगा दिया गया है। गांव में सी.सी रोड से लेकर कई स्थानों में पाईपलाईन के नाम पर खुदाई कर छोड दिया गया है, लेकिन अब तक उसे ढंग से नही पाटने के कारण लोग दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं ।कभी कोई गंभीर दुर्घटना घटती है तो इसके लिए कौन जिम्मेदार होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button