छत्तीसगढ़बड़ी खबर

RJ BREAKING: भूपेश कैबिनेट की बैठक आज, स्कूल खोलने को लेकर आज होगा फैसला, देखिये इन बिंदुओं पर हो सकती है चर्चा

आज भूपेश कैबिनेट की अहम बैठक बुलाई गई है। बैठक में धान खरीदी सहित कई अहम विषयों पर चर्चा होगी।राजभवन में अटके मंडी विधेयक को लेकर भी बैठक में बातचीत होगी। नए चीफ सेक्रेटरी की नियुक्ति पर भी चर्चा होने की संभावना है। बता दें प्रदेश में 1 दिसंबर से धान खरीदी की शुरुआत होने जा रही है। धान खरीदी की तैयारियों में कोई कमी न रह जाए सरकार मंत्रियों से चर्चा कर इसकी समीक्षा करेगी। विधानसभा की शीतकालीन सत्र की अधिसूचना जारी हो गई है। 21 दिसंबर से शुरू कर सत्र 30 दिसंबर तक चलेगा। 7 बैठकों वाले इस सत्र के हंगामेदार रहने के आसार हैं।

सत्ता पक्ष जहां कई अहम विधेयकों को सदन में लेकर आने की तैयारी कर रहा है, वहीं विपक्ष धान खरीदी में अव्यवस्था, राजीव गांधी किसान न्याय योजना की चौथी किस्त, प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था समेत कई विषयों पर सरकार को घेरने की कोशिश करती नजर आएगी। वहीं अटके पड़े कृषि उपज मंडी संशोधन विधेयक को लेकर भी कैबिनेट में चर्चा हो सकती है। वहीं कोरोना के बढ़े खतरे को लेकर भी प्रदेश में चर्चा हो सकती है। जिस तरह से अलग-अलग राज्यों में कोरोना के मद्देनजर सख्तियां शुरू हो रही है, राज्य सरकार भी कोरोना के मद्देनजर कुछ कड़े निर्णय ले सकती है। वहीं 21 दिसंबर से शुरू हो रहे शीतकालीन सत्र को लेकर भी बैठक में चर्चा हो सकती है।

दरअसल राज्य सरकार 1 दिसंबर से धान की खरीदी करने जा रही है। बारदाने की कमी को देखते हुए इस बार खरीदी काफी देर शुरू हो रही है। ऐसे में धान खरीदी की बेहतर व्यवस्था हो, सोसयटी में खरीदी से लेकर परिवहन तक के इंतजाम पर कैबिनेट की बैठक में चर्चा होगी।

स्कूल खोलने को लेकर आज होगा फैसला.
स्कूलों खोलने को लेकर अभी तक शासन स्तर पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है, लिहाजा आज होने वाली कैबिनेट की बैठक में स्कूल खोलने या ना खोलने को लेकर चर्चा की जायेगी। हालांकि मुख्यमंत्री पहले ही ये स्पष्ट कर चुके हैं कि प्रदेश में कोरोना की स्थिति जब तक सामान्य नहीं होगी, तब तक स्कूल नहीं खोले जायेंगे, वहीं शिक्षा मंत्री भी कई दफा इन्ही बातों को दोहरा चुके हैं। ऐसे में स्कूल खोलने की गुंजाइश तो नहीं के बराबर है। लेकिन बैठक में चर्चा के बाद इस पर कोई विस्तृत जानकारी जरूर आ सकती है।

कोरोना को लेकर ये विचार कर सकती है सरकार
कई राज्यों ने देर रात बाजार में भीड़ देखते हुए नाईट कर्फ्यू का फैसला लिया है। ऐहितियातन उठाये गये कदम के मद्देनजर राज्य सरकार भी कुछ कड़े निर्णय ले सकती है। छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन नहीं लगेगा, लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते सरकार ने 6 शहरों में नाइट कर्फ्यू और पाबंंदियां लागू करने का फैसला कर सकती है !रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, राजनंदगाव,रायगढ़,कोरबा में हर दिन रात 10 से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू का फ़ैसला आ सकता है। राज्य में स्कूल दिसंबर तक बंद रखने का फैसला लिया जा सकता है।

rjnewslive

Get live Chhattisgarh and Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. rjnewslive.com collects article, images and videos from our source. Which are using any photos in our website taking from free available on online.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button