छत्तीसगढ़बड़ी खबर

Raipur: कलेक्टर डॉ. भुरे ने नियमानुसार कार्रवाई करने के दिए निर्देश…

रायपुर: कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेन्द्र भुरे द्वारा लगाए गए जन चौपाल में 41 आवेदन प्राप्त हुए। यह कलेक्ट्रेट परिसर स्थित कलेक्टर सभाकक्ष में आयोजित हुई। इसमें गांव विद्युतीकरण, आदर्श पाठशाला में अहाता निर्माण, आत्मानंद स्कूल में प्रवेश सहित अन्य आवेदन शामिल थे। डॉ भुरे ने जनचौपाल में पहुंचे आमजनों से उनकी समस्याओं से संबंधित आवेदन प्राप्त किए एवं नियमानुसार त्वरित निराकरण के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।

जन चौपाल में ग्राम पंचायत कुर्रा के सरपंच श्री रविशंकर वर्मा ने आदर्श प्राथमिक शाला के छत मरम्मत एवं स्कूल के खेल-मैदान के अपूर्ण अहाता को पूर्ण कराने का आग्रह किया। वही दुर्ग जिले के मानसरोवर कॉलोनी निवासी श्री यशवंत प्रसाद ने कहां कि उनके द्वारा साल भर पहले रायपुर में स्थित जमीन का सीमांकन करने के लिए आवेदन दिया गया था मगर आज तक यह कार्य नही हो पाया। उन्होने जल्द सीमांकन कराने के लिए राजस्व विभाग को निर्देश देने का निवेदन किया। सुराज जनकल्याण समिति के खालसा स्कूल के पास के आटो स्टैंड को हटाने कहा। ग्राम कुटेला के सामूहिक उद्वहन सिंचाई पुनः संचालन के लिए समस्त ग्रामवासियों ने आवेदन देते हुए कहा कि पूर्व चौकीदार के मृत्यु के बाद से सिचंाई योजना का प्रबंधन नही हो पा रहा है।

साथ ही पूर्व चौकीदार के पुत्री एवं दामाद का ग्रामीणों से समन्वय नहीं हो पा रहा है। वे नया चौकीदार भी नियुक्त नहीं कर पा रहे हे। ग्रामीणों ने प्रशासन से हस्तक्षेप करने का आग्रह किया। श्री गजेन्द्र कुमार साहू ने सरपंच द्वारा फर्जी अनुबंध कर पट्टा जारी करने के कारण पंचायती राज अधिनियम 1993 की धारा 40 कार्यवाही करने का आवेदन दिया। ग्राम पंचायत सिवनी के सरपंच ने उप स्वास्थ्य केंद्र से आंगनबाड़ी केंद्र 02 तक सी.सी. रोड़ साथ ही नाली निर्माण की स्वीकृति प्रदान करने का और विद्युतीकरण कराने का आग्रह किया। इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त श्री मयंक चतुर्वेदी, अपर कलेक्टर श्री बी.बी. पंचभाई और एसडीएम श्री देवेन्द्र पटेल उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button