छत्तीसगढ़बड़ी खबर

रेलवे कर्मचारी ने शादी का झांसा देकर, युवती से किया रेप, आरोपी गिरफ्तार…

शादी की रात ही पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया

दुर्ग: जिले के चरोदा में रहने वाले रेलवे कर्मचारी को पुलिस ने रेप के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोपी ने शादी का वादा किसी और युवती से जबकि शादी किसी और युवती से कर ली थी। शादी की रात ही पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। मामला पुरानी भिलाई थाना क्षेत्र का है।

पुरानी भिलाई थाना प्रभारी अंबर सिंह ने बताया कि रायपुर की रहने वाली पोस्ट ग्रेजुएट युवती ने बुधवार की शाम को थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि सेवक राम मिर्झा नाम के युवक ने शादी का झांसा देकर उससे रेप किया है। युवती ने बताया कि युवक के साथ पिछले 2 साल से उसका अफेयर चल रहा था और इस दौरान वो उसका यौन शोषण करता रहा।

पीड़िता ने बताया कि आरोपी सेवक राम मिर्झा रायपुर के खरोरा का रहने वाला है और दोनों फेसबुक पर एक-दूसरे के फ्रेंड बने थे। आरोपी चरोदा में रेलवे विभाग में पदस्थ था। धीरे-धीरे दोनों के बीच बातचीत बढ़ती गई। दोनों एक-दूसरे से मिलने भी लगे। युवक ने उसे प्रेम जाल में फंसाकर शादी का वादा भी किया और कई बार शारीरिक संबंध भी बनाए। आरोपी और युवती दोनों एक ही कास्ट के थे, इसलिए शादी होने में कोई अड़चन भी नहीं थी।

आरोपी युवक ने शादी का वादा कर युवती से कई बार चरोदा में ही मुलाकात की। इसके बाद किसी अन्य प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी का बहाना कर आरोपी ने युवती से 5 महीनों तक मिलना-जुलना और बातचीत करना बंद कर दिया। उसके बाद फिर उससे संपर्क किया और यौन संबंध बनाए। शादी की बात को लेकर दोनों के परिवार आपस में मिले भी, लेकिन आरोपी ने जब शादी से इनकार किया, तो दोनों के परिजन आमने-सामने आ गए। आरोपी अपने घर वालों को लेकर पीड़िता के घर गया, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला।

उसके बाद रायपुर के एक होटल में दोनों पक्ष फिर मिले, तो वहां आरोपी पीड़िता से शादी करने के लिए तैयार हो गया। बुधवार को पीड़िता ने भिलाई थाने में रिपोर्ट लिखवाई कि युवक धरसींवा के शिव मंदिर में किसी दूसरी लड़की से शादी कर रहा है। पुलिस ने धरसींवा में आरोपी की तलाश की, तो पता चला कि आरोपी वहां से जा चुका है। फिर पुलिस ने आरोपी के खरोरा स्थित घर पर देर रात दबिश दी और गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 376(2)(n) के तहत मामला दर्ज किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button