देशबड़ी खबर

राष्ट्रपति मुर्मू ने 3 नई ट्रेनों को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया…

जमशेदपुर: चक्रधरपुर मंडल से बादाम पहाड़ स्टेशन से मंगलवार को तीन नई ट्रेनों का उद्घाटन करने के लिए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू अपने गृह नगर क्षेत्र बादामपहाड़ पहुंच गई हैं। यहां राष्ट्रगान से कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। इसके बाद राष्ट्रपति ने बादाम पहाड़-टाटानगर मेमू को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। इसके कुछ देर बाद महामहिम ने दूसरे ट्रेन बादाम पहाड़ राउरकेला साप्ताहिक एक्सप्रेस को भी रवाना किया।

अब 18049 बादाम पहाड़ शालीमार एक्सप्रेस का उद्घाटन होना है। इस खास मौके पर उनके साथ उड़ीसा के राज्यपाल रघुवर दास, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और केंद्रीय राज्यमंत्री विश्वेश्वर टुडू शामिल हुए हैं। कार्यक्रम को लेकर सुबह से दक्षिण पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक अनिल कुमार मिश्रा चक्रधरपुर मंडल के रेल मंडल प्रबंधक अरुण जे राठौड रेलवे के कई वरीय अधिकारी मौके पर उपस्थित हैं।

कार्यक्रम के लिए बड़ी संख्या में स्कूली बच्चे भी बुलाए गए हैं। चक्रधरपुर मंडल से चार नई ट्रेन शुरू हो रही हैं। इसमें से बादाम पहाड़ के लिए तीन, जबकि राउरकेला-टाटानगर के लिए एक मेमू स्पेशल शामिल है। बादाम पहाड़ के लिए शालीमार से दो एक्सप्रेस ट्रेन, जबकि टाटानगर से एक मेमू ट्रेन 21 नवंबर से शुरू हो रही है। इन तीन नई ट्रेनों को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button